एंटोड फार्मास्यूटिकल्स को लगा झटका, प्रेस्वू आई ड्रॉप का लाइसेंस हुआ निलंबित

KNEWS DESK, चश्मे के बिना पढ़ने में मदद करने वाली आईड्रॉप पर रोक लगा दी गई है। प्रेस्वू आई ड्रॉप्स का लाइसेंस रद्द हो गया है। जिससे एंटोड फार्मास्यूटिकल्स को बड़ा झटका लगा है।

PresVu Eye Drops Controversy; Licence Suspended | DCGI | चश्मे बिना पढ़ने  में मदद करने वाले आईड्रॉप पर रोक: DCGI ने कहा- प्रिस्क्रिप्शन के साथ दवा  बेचने की मंजूरी थी ...

 

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के प्रेस्वू आई ड्रॉप के मैन्यूफैक्चरिंग और मार्केटिंग के लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है। जिसके बाद एंटोड फार्मास्यूटिकल्स को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, ये निलंबन उन आरोपों के बाद हुआ है जिसमें कंपनी ने प्रेस्बायोपिया का इलाज करने की उत्पाद की क्षमता के बारे में भ्रामक दावे किए थे। डीजीएचएस के तहत सीडीएससीओ ने 20 अगस्त, 2024 को एंटोड फार्मास्यूटिकल्स को प्रेस्वू आई ड्रॉप को बनाने और मार्केटिंग की मंजूरी दे दी थी। हालांकि सिर्फ दो हफ्ते बाद, नियामक ने एक नोटिस जारी किया जिसमें कंपनी के अपने मीडिया विज्ञप्ति में किए गए कई अस्वीकृत दावों को सामने रखा। वहीं आदेश के जवाब में एंटोड फार्मास्यूटिकल्स ने फार्मास्यूटिकल सेक्टर में खासतौर पर छोटी कंपनियों के लिए नई खोज और रिसर्च का समर्थन करने की अहमियत पर जोर देते हुए अदालत में निलंबन के खिलाफ जाने की बात कही है।

बता दें कि एक्स पर कंपनी के जारी बयान में एंटोड फार्मास्यूटिकल्स के सीईओ निखिल के ने कहा कि इसकी मीडिया रिलीज में ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया के अनुमोदित जानकारी को सटीक रूप से बताया गया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.