क्या आप भी No Storage नोटिफिकेशन से हैं परेशान, तो इस्तेमाल करें Google का नया किफायती क्लाउड स्टोरेज प्लान, जानें कीमत

KNEWS DESK, क्या आप भी अपने फोन में स्टोरेज की कमी से परेशान हैं और अक्सर ‘No Storage’ या ‘Storage Full’ नोटिफिकेशन देखकर चिंता हो जाती है? तो गूगल ने इस समस्या का समाधान पेश कर दिया है। अब आपके पास एक किफायती विकल्प है जो आपके क्लाउड स्टोरेज की चिंताओं को दूर कर सकता है।

यहां बताया गया है कि आप Google Drive में अधिक स्थान कैसे खाली कर सकते हैं

गूगल ने हाल ही में एक नया Lite प्लान लॉन्च किया है, जो खासतौर पर उन यूजर्स के लिए है जिन्हें अधिक स्टोरेज की जरूरत है लेकिन वे महंगे प्लान्स में निवेश नहीं करना चाहते। इसलिए गूगल ने उन उपभोक्ताओं की सुविधा का ध्यान रखते हुए यह प्लान लॉन्च किया है।

Google One Lite प्लान की जानकारी

Google One Lite प्लान में आपको 30GB क्लाउड स्टोरेज मिलेगा, जो Gmail, Google Photos, और Google Drive जैसे Google Suite सेवाओं के लिए उपलब्ध होगा। यह प्लान उन यूजर्स के लिए आदर्श है जिनके पास कम स्टोरेज है और जो केवल बेसिक स्टोरेज की तलाश में हैं। वहीं इस प्लान के साथ आपको AI फीचर्स का लाभ नहीं मिलेगा, जो प्रीमियम प्लान्स में उपलब्ध होता है। यदि आप Google के प्रीमियम प्लान को चुनते हैं, तो आपको 2TB तक स्टोरेज के साथ AI फीचर्स जैसे Magic Editor और Gemini Integration भी मिलते हैं।

Google One Lite प्लान की कीमत

इस प्लान का मासिक सब्सक्रिप्शन 59 रुपये का है। वहीं अगर आप वार्षिक सब्सक्रिप्शन चुनते हैं तो 589 रुपये रुपये चुकाने होंगे। इसके अलावा गूगल का 100GB प्लान भी उपलब्ध है, जिसकी कीमत 118 रुपये प्रति माह है।

Jio की पेश किया फ्री में क्लाउड स्टोरेज प्लान

हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज की 47वीं वार्षिक आम बैठक में मुकेश अंबानी ने भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में कंपनी की योजनाओं के साथ-साथ एक नई पहल का ऐलान किया। जियो ने अपने यूजर्स के लिए एक खास ऑफर की घोषणा की है, जिसके तहत जियो यूजर्स को 100GB तक फ्री क्लाउड स्टोरेज मिलेगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.