भारतीय हॉकी टीम की लागातार दूसरी जीत, एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जापान को 5-1 से हराया

KNEWS DESK, भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में अपनी विजयी यात्रा को जारी रखते हुए सोमवार को जापान पर 5-1 की शानदार जीत दर्ज की। गत चैंपियन भारतीय टीम ने इस मुकाबले में अपने दबदबे को पूरी तरह से रखा और लगातार दूसरी जीत हासिल की।

Hockey Asian Champions Trophy India vs Japan Semifinal LIVE Match Score Update | भारत एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में पहुंचा: जापान को 5-0 से हराया, मलेशिया से आज होगा ...

भारतीय हॉकी टीम की यह लागातार दूसरी जीत है। भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जापान को 5-1 से हरा दिया। इस जीत में सुखजीत सिंह का प्रदर्शन सराहनीय रहा, जिन्होंने दूसरे और 60वें मिनट में दो गोल किए। उनके साथ अभिषेक (तीसरे मिनट), संजय (17वें मिनट), और उत्तम सिंह (54वें मिनट) ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए भारत की ओर से गोल किए। जापान की तरफ से एकमात्र गोल 41वें मिनट में मात्सुमोतो काजुमासा ने किया।

बता दें कि यह भारत की लगातार दूसरी जीत थी। इससे पहले रविवार को भारतीय टीम ने अपने पहले राउंड-रॉबिन लीग मैच में चीन को 3-0 से हराया था। उस मैच में भी सुखजीत सिंह, उत्तम सिंह, और अभिषेक गोल करने वाले प्रमुख खिलाड़ी रहे थे। वहीं इस मैच में भारतीय टीम ने दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, जबकि जापान की टीम ने पांच पेनल्टी कॉर्नर लिए, लेकिन वे अधिक फायदा नहीं उठा सके। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम अब बुधवार को पिछले संस्करण की उपविजेता मलेशिया के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। दरअसल, राउंड-रॉबिन लीग के तहत छह टीमें आपस में मुकाबला करेंगी, और शीर्ष चार टीमें 16 सितंबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को होगा, जिसमें चैंपियनशिप के लिए रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.