Haryana Assembly Elections 2024: आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी

KNEWS DESK – आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। साथ ही कांग्रेस के साथ गठबंधन में अड़चन का संकेत भी दिया। 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है।

गठबंधन को लेकर कांग्रेस की चुप्पी

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच चल रही गठबंधन की बातचीत सोमवार को समाप्त हो गई, और आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस से स्पष्ट संकेत की प्रतीक्षा की थी, लेकिन जब कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई, तो आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। सुबह आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को बताया कि अगर शाम तक कांग्रेस गठबंधन पर कोई निर्णय नहीं लेती, तो पार्टी अपनी लिस्ट जारी करेगी। इसके बाद, कांग्रेस की ओर से कोई संकेत न मिलने पर आम आदमी पार्टी ने अपनी लिस्ट सार्वजनिक कर दी।

कांग्रेस पर दबाव या अलगाव? हरियाणा में AAP ने उतारे 20 उम्मीदवार - Aam Aadmi Party released the first list of candidates for Haryana Election ntc - AajTak

उम्मीदवारों की पहली सूची

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में निम्नलिखित उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं जिनमें अनुराग ढांढा कलायत से, विकास नेहरा महम से, बिजेंद्र हुडा रोहतक से उम्मीदवार बनाए गए हैं |

चुनाव की तारीखें और प्रक्रिया

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है, और चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे। आम आदमी पार्टी के राज्य इकाई प्रमुख सुशील गुप्ता ने कहा कि अगर कांग्रेस गठबंधन पर अंतिम निर्णय नहीं लेती है, तो पार्टी आज शाम तक सभी 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

आखिरकार क्यों कांग्रेस और AAP के लिए अहम है हरियाणा का गठबंधन, कहां फंसा है पेंच? - haryana assembly elections congress aam aadmi party alliance seat sharing formula ntc - AajTak

आम आदमी पार्टी की तैयारी

पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने बताया कि पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा की प्रक्रिया पूरी कर ली है और जैसे ही पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मंजूरी मिलेगी, आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ने को पूरी तरह तैयार है।

गठबंधन वार्ताओं की स्थिति

कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत करने वाले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने रविवार को शायराना अंदाज में कहा था कि “आरजू भी है, हसरत भी है और उम्मीद भी है।” उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की संभावनाएं बनी हुई हैं और सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत जारी है। हालांकि, अब यह स्पष्ट हो गया है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन की उम्मीदें समाप्त हो चुकी हैं।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.