गुजरात के सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव, गिरफ्तार हुए 32 लोग

KNEWS DESK, गुजरात के सूरत शहर में गणपति उत्सव के दौरान कुछ लोगों ने कथित तौर पर पंडाल में पथराव किया, जिससे भगवान गणेश की मूर्ति खंडित हो गई। गणेश पंडाल में पथराव और झड़प से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

सूरत के लाल गेट एरिया में गणेश पंडाल पर पथराव, आक्रोशित लोगों ने किया पुलिस  चौकी का घेराव - Stones pelted at Ganesh pandal in Red Gate of Surat people  of Hindu

गुजरात के सूरत शहर में गणपति उत्सव के दौरान तनाव फैल गया। कुछ लोगों ने कथित रूप से एक पंडाल में पथराव किया। इस वजह से गणेश जी की मूर्ति को नुकसान हुआ। बता दें कि रविवार देर रात सैयदपुरा में घटी इस घटना के सिलसिले में कुछ नाबालिगों को हिरासत में लिया गया। इसके बाद करीब 300 लोगों ने लालगेट थाने का घेराव किया और अपने समुदाय के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई का विरोध किया। वहीं यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी। इस घटना के बाद सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने कहा,”कि घेराव के दौरान दो ग्रुपों ने एक दूसरे पर पथराव किया, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए और पुलिस की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचा।

इसके अलावा पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। अधिकारियों ने यह भी बताया कि इन घटनाओं के सिलसिले में अब तक 32 लोगों को हिरासत में लिया गया है और दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं। वहीं गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.