हरियाणा चुनाव 2024: कांग्रेस में शामिल पहलवानों को लेकर बृजभूषण शरण सिंह ने लगाए गंभीर आरोप, राहुल गांधी को भी किया आगाह

KNEWS DESK- हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस ने ओलंपिक पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को पार्टी में शामिल करके बड़ा राजनीतिक दांव खेला है। लेकिन इसके अगले दिन, यानी 7 सितंबर 2024 को, बीजेपी के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने विनेश और बजरंग के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। बृजभूषण ने कांग्रेस और उनके नेताओं के खिलाफ भी तीखी टिप्पणी की और राहुल गांधी को भी चेतावनी दी है।

साजिश और षड्यंत्र का आरोप

बृजभूषण शरण सिंह ने ‘एबीपी न्यूज’ से बातचीत के दौरान कहा कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने से उनके खिलाफ पहले से चल रही साजिश की सच्चाई सामने आ गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन पहलवानों ने उनके, उनकी पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ षड्यंत्र रचा था। बृजभूषण ने दावा किया कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भूपेंद्र हुड्डा के साथ मिलकर उनके खिलाफ यह साजिश की और कांग्रेस ने राजनीति के लिए बेटियों का इस्तेमाल किया।

राहुल गांधी को चेतावनी

बृजभूषण शरण सिंह ने राहुल गांधी को भी बचकर रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा, “विनेश फोगाट ने राहुल गांधी से भी पंजा फंसाकर हाथ मिलाया है। राहुल गांधी को अब भी सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि कहीं वह भी आरोपों के घेरे में न आ जाएं।” बृजभूषण ने स्पष्ट किया कि उन्हें अपनी किसी भी कार्रवाई पर कोई पछतावा नहीं है और वह खुद को पूरी तरह सही मानते हैं।

पहलवानों पर गंभीर आरोप

बृजभूषण ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को बेटियों के गुनहगार तक कह डाला। उन्होंने आरोप लगाया कि भूपेंद्र हुड्डा ने पूरी स्क्रिप्ट लिखी थी, जिसके कारण कुश्ती की गतिविधियाँ लगभग दो साल तक ठप रही। बृजभूषण ने सवाल उठाया कि क्या एक खिलाड़ी एक दिन में दो वेट कैटेगरी में ट्रायल दे सकता है, और क्या पांच घंटे तक कुश्ती रोकना उचित है। उन्होंने आरोप लगाया कि विनेश ने नियमों की अनदेखी की और जूनियर खिलाड़ियों का हक मारा।

विनेश फोगाट के खिलाफ सजा की बात

बृजभूषण ने विनेश फोगाट के प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए कहा, “आप कुश्ती जीतकर नहीं गईं, बल्कि चीटिंग करके गईं। भगवान ने आपको उसी तरह से सजा दी है।” उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट ने अपने लाभ के लिए नियमों का उल्लंघन किया और रेलवे के रेफरियों का इस्तेमाल किया।

राजनीतिक महत्त्व

इस बीच, कांग्रेस द्वारा पहलवानों को पार्टी में शामिल करने की खबर ने हरियाणा चुनाव की राजनीति को नया मोड़ दे दिया है। बृजभूषण शरण सिंह की टिप्पणियाँ और आरोप कांग्रेस और बीजेपी के बीच बढ़ते विवाद को और भी जटिल बना सकते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस विवाद का असर आगामी विधानसभा चुनाव पर कैसा पड़ेगा और क्या कांग्रेस और बीजेपी के बीच की राजनीतिक लड़ाई और तीव्र होगी।

ये भी पढ़ें-  पैपराजी की हदें पार करने पर भड़की आलिया भट्ट,

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.