UPSC Recruitment 2024: यूपीएससी में ऑफिसर पद के लिए आवेदन करने का सुनहरा अवसर, जानिए कैसे करें अप्लाई

KNEWS DESK, आपकी पढ़ाई का क्षेत्र हो सकता है आपकी सफलता की कुंजी। UPSC में ऑफिसर पद पर आपके लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है इसलिए जान लीजिए आवेदन करने की पूरी डिटेल्स।

UPSC Recruitment 2024: यूपीएससी की नौकरी चाहिए तो जल्द करें आवेदन, इन  विभागों में कई पदों पर वैकेंसी - UPSC Recruitment 2024 to fill total 300  vacancies for various posts check Sarkari ...

यूपीएससी ने जियो साइंटिस्ट पद पर भर्ती निकाली है। UPSC ने रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 85 पदों पर योग्य उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन चालू हो चुके हैं। रजिस्ट्रेशन 4 सितंबर से शुरू हुए हैं वहीं आवेदन करने की लास्ट डेट 24 सितंबर तक बताई जा रही है। इसके लिए आवेदन करने वाले कैंडिड्टस को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in. पर जाकर अप्लाई करना होगा। जियो साइंटिस्ट पद की भर्ती के लिए आप केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इसमें आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लोगों को 200 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला श्रेणी के लोग नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं। इसमें 21 से 32 साल के लोग अप्लाई कर सकते हैं और आरक्षित लोगों को इसमें छूट दी गई है।

इसके अलावा इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जियोलॉजिकल साइंस, जूलॉजी, फिजिक्स या केमिस्ट्री से मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। वहीं ये पद ग्रुप ए और बी के हैं और जिसमें से कुछ पदों के लिए बैचलर्स की डिग्री वाले कैंडिडेट भी अप्लाई कर सकते हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.