पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने जॉइन की कांग्रेस, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव…

KNEWS DESK- हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। दोनों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की, इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे।

नौकरी से इस्तीफा और कांग्रेस में शामिल होना

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले शुक्रवार को रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस में शामिल होने के बाद, अब पार्टी की कैंडिडेट लिस्ट में उनके नाम आने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

दो दिन पहले, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात ने राजनीतिक गलियारों में अटकलों को जन्म दिया था कि दोनों पहलवान कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। हालांकि, अभी तक पार्टी की ओर से उनकी उम्मीदवारी को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

सीटों की संभावनाएं

विनेश फोगाट की संभावित सीटों पर चर्चा चल रही है। कहा जा रहा है कि अगर विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल होती हैं, तो उन्हें उनके गृह जिले चरखी-दादरी से टिकट दिया जा सकता है। इसके अलावा, यह भी चर्चा है कि फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट पर उम्मीदवार बनाया जा सकता है, जहां उनका ससुराल है। वर्तमान में जुलाना सीट पर दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के विधायक हैं।

वहीं, बजरंग पूनिया के लिए भी संभावनाएं तेज हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस उन्हें बादली सीट से टिकट दे सकती है। इस सीट पर फिलहाल कांग्रेस का कब्जा है। हालांकि, अगर बजरंग पूनिया को इस सीट पर उम्मीदवार बनाया जाता है, तो सिटिंग विधायक कुलदीप वत्स की राजनीतिक भविष्यवाणी पर नजर रखी जाएगी।

विधायक कुलदीप वत्स ने हाल ही में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी और आगामी चुनाव में अपने टिकट को लेकर चिंता जताई थी। दूसरी ओर, यह भी संभव है कि कांग्रेस बजरंग पूनिया को टिकट देने की बजाय उन्हें चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपे।

ये भी पढ़ें-  देवरिया में दो लग्जरी वाहनों से 52 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद, 4 तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो अभियुक्त मौके से हुए फरार

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.