गुलशन देवैया ने बागी 4 पर दिया रिएक्शन, कहा – ‘मैं जानता हूं कि मैं टाइगर श्रॉफ की तरह…’

KNEWS DESK – बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता गुलशन देवैया का नाम आज इंडस्ट्री के उन कलाकारों में शामिल है, जो अपनी अदाकारी के जरिए हर किरदार को बखूबी निभाते हैं। 2010 में फिल्म ‘दैट गर्ल इन येलो बूट्स’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले गुलशन ने हमेशा अपने दर्शकों को प्रभावित किया है। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘उलझ’ में उनके अभिनय की जमकर सराहना हो रही है, जिसमें उन्होंने जाह्नवी कपूर के साथ पहली बार स्क्रीन साझा किया।

स्पाई थ्रिलर इस फिल्म में गुलशन ने नकुल भाटिया का किरदार निभाया, जो एक चुनौतीपूर्ण भूमिका थी। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वह अपने आप को कभी सुपरमैन नहीं समझते और हमेशा यथार्थवादी दृष्टिकोण के साथ किरदारों का चयन करते हैं।

कलाकार की सीमाओं को समझना जरूरी

गुलशन देवैया ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, “मैं अपने आप को हर भूमिका में फिट करने की कोशिश नहीं करता हूं। कलाकार को व्यावहारिक होना चाहिए और उसे अपनी सीमाओं का पता होना चाहिए।” उन्होंने यह भी कहा कि जब निर्माता उनके पास आते हैं, तो वे पहले से ही कई बातों को ध्यान में रखकर आते हैं। गुलशन के अनुसार, “वे जानते हैं कि मैं अपने किरदारों को अच्छी तरह से समझने और तैयार करने के लिए समय देता हूं, इसलिए कुछ मुश्किल रोल भी मेरे पास आते हैं।”

किरदारों के चयन में सावधानी

गुलशन ने यह भी बताया कि कई बार उन्होंने ऐसे किरदारों के लिए मना किया है जो उनके व्यक्तित्व या उनकी क्षमताओं से मेल नहीं खाते थे। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा, “एक फिल्म में मुझे एक युवा पात्र का रोल ऑफर किया गया, लेकिन मुझे पता था कि वह रोल मुझ पर सूट नहीं करेगा, इसलिए मैंने उसे मना कर दिया।”

गुलशन का मानना है कि हर अभिनेता की अपनी सीमाएं होती हैं। वह कहते हैं, “मैं जानता हूं कि मैं टाइगर श्रॉफ की तरह एक्शन रोल नहीं कर पाऊंगा। अगर बागी 4 बनेगी, तो मैं उस तरह का किरदार निभाने के योग्य नहीं हूं।” उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हर किसी के पास अपनी-अपनी क्षमताएं होती हैं और उन्हें पहचानना महत्वपूर्ण है।

अभिनय में ईमानदारी और समर्पण

गुलशन देवैया उन अभिनेताओं में से हैं जो अपने काम के प्रति पूरी ईमानदारी रखते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि एक अभिनेता के लिए आवश्यक है कि वह खुद के प्रति ईमानदार हो और उन रोल्स का चयन करे, जिनमें वह अपने सर्वोत्तम प्रदर्शन दे सके। वह कहते हैं, “किसी भी किरदार के लिए तैयारी बहुत जरूरी होती है, और मैं हमेशा अपने पात्रों की गहराई में जाकर उन्हें समझने की कोशिश करता हूं।”

Gulshan Devaiah

आगामी प्रोजेक्ट्स

‘उलझ’ के बाद गुलशन देवैया अब ‘लव अफेयर’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म को लेकर भी उनके प्रशंसकों में काफी उत्साह है। गुलशन का अभिनय सदा से ही अलग और वास्तविकता से भरा होता है, और यही कारण है कि वे अपने दर्शकों के बीच एक खास स्थान रखते हैं।

गुलशन देवैया का यह यथार्थवादी दृष्टिकोण और अभिनय के प्रति उनका समर्पण ही उन्हें इंडस्ट्री में खास बनाता है। वह एक ऐसे अभिनेता हैं जो न केवल अपने किरदारों में पूरी तरह से ढल जाते हैं, बल्कि अपनी सीमाओं को पहचानकर काम करते हैं। इसी वजह से उनके द्वारा निभाए गए हर किरदार में एक खास गहराई और वास्तविकता नजर आती है।

गुलशन देवैया की यह सोच और अभिनय के प्रति उनकी सच्चाई उन्हें बॉलीवुड में एक अद्वितीय अभिनेता बनाती है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.