इस चीज से बने गणपति जी को घर में करें स्थापित, धन की देवी माँ लक्ष्मी का रहेगा वास

KNEWS DESK, मिट्टी से बने गणपति जी के बजाए आज आपको ऐसी चीज से बनी गणेश जी की मूर्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको घर में स्थापित करना शुभ होता है। साथ ही आप इसको घर पर ही बना सकते हैं।

दिवाली पर लक्ष्मी-नारायण की जगह क्यों होती है गणेश-लक्ष्मी की पूजा?: Ganesh-Lakshmi Puja in Diwali - Grehlakshmi

हर साल की तरह इस साल भी गणेश चतुर्थी हिन्दू कैलेंडर के भाद्रपद महीने की चौथी तिथि को मनाई जाएगी। जिसका समापन 10 दिन बाद अनंत चतुर्दशी के पर्व के दिन होता है। इस बार की गणेश चतुर्थी 7 सितंबर को मनाई जाएगी। 7 सितंबर को भगवान गणेश जी की पूजा का शुभ मुहूर्त सुबह 11:03 मिनट से लेकर दोपहर 01:33 मिनट तक है और विर्सजन 17 सितंबर को किया जाएगा।

Ganesh Chaturthi 2024 : घर पर बनाएं इन चीजों से इको-फ्रेंडली गणपति मूर्तियां, पर्यावरण भी रहेगा सुरक्षित और क्रिएटिविटी को भी मिलेगा बढ़ावा »

गणेश चतुर्थी का पर्व बहुत शुभ माना जाता है और गणपति जी मूर्ति घर में विराजमान करने से परिवार में सुख-समृध्दि बनी रहती है। वहीं ज्यादातर लोग अपने घर मिट्टी से बने गणेशा अपने घर लाते हैं। लेकिन अगर आप मिट्टी के गणपति जी के बजाए अपने घर में हल्दी से बने गणेश जी की मूर्ति घर लाते हैं तो धन की देवी माँ लक्ष्मी का वास होता है। वहीं लोगों के ऊपर लक्ष्मी माता की कृपा बनी रहती है और कभी पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है। इसके अलावा हल्दी से बने गणपति इको फ्रेंडली भी होते हैं और इससे पर्यावरण का नुकसान भी नहीं होता है।

About Post Author