पेरिस पैरालंपिक में जैवलिन थ्रो के एक ही इवेंट में भारत ने दिखाया कमाल, जीता सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल

KNEWS DESK, पेरिस पैरालंपिक में जैवलिन थ्रो के एक ही इवेंट में भारत ने अपना कमाल दिखाते हुए दो मेडल हासिल किए। जैवलिन थ्रो के एफ46 के इवेंट में अजीत सिंह ने रजत पदक और सुंदर सिंह गुर्जर ने कांस्य पदक अपने नाम किया।

Paralympics 2024 Day 6 Highlights: Javelin Throwers, High Jumpers Bag Silver-Bronze Double; Deepthi Jeevanji Takes Women's 400m T20 Bronze - News18

पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत लगातार मेडल अपने नाम कर रहा है। अब इंडिया ने भाला फेंक की एफ46 की स्पर्धा में अपना दमखम दिखाते हुए जैवलिन थ्रो के एक ही इवेंट में दो पदक पर अपना कब्जा कर लिया। बता दें कि अजीत सिंह ने 65.62 मीटर के व्यक्तिगत थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीता। वहीं सुंदर सिंह गुर्जर ने 64. 96 मीटर के थ्रो के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। मुकाबले का गोल्ड मेडल वरोना के गोंजाला ने 66.14  मीटर का थ्रो फेंककर जीता।

इसके अलावा इस मुकाबले में भारत की ओर से तीन एथलीट्स ने भाग लिया था। जिसमें अजीत सिंह ने रजत पदक और सुंदर सिंह गुर्जर ने कांस्य पदक जीता। वहीं तीसरे खिलाड़ी रिंकू थे। जिन्होंने 61.58 मीटर का थ्रो लगाते हुए पांचवां स्थान हासिल किया।

About Post Author