हेमा कमेटी की रिपोर्ट के बीच समांथा रुथ प्रभु ने किया रिएक्ट, तेलंगाना सरकार से की खास अपील

KNEWS DESK – मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण और उत्पीड़न के मामलों का खुलासा होने के बाद पूरे मनोरंजन जगत में सनसनी फैल गई है। हेमा कमेटी की रिपोर्ट के तहत हुए खुलासे में कई चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं, जिसमें बताया गया है कि किस तरह से फिल्म इंडस्ट्री की कुछ चुनिंदा हस्तियां अभिनेत्रियों का शोषण कर रही थीं। इस रिपोर्ट ने इंडस्ट्री में गहरे जड़ें जमा चुके शोषण के खिलाफ एक नए आंदोलन की शुरुआत कर दी है।

Samantha Ruth Prabhu career and life facts | Samantha Ruth Prabhu: कभी फीस तक चुकाने के नहीं थे पैसे, अब करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं सामंथा रुथ प्रभु

हेमा कमेटी रिपोर्ट में क्या निकला?

हेमा कमेटी रिपोर्ट में महिलाओं के साथ सेट पर, फिल्म की शूटिंग के दौरान, और करियर की शुरुआत में होने वाले दुर्व्यवहार और यौन उत्पीड़न के कई मामले सामने आए हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को 10 से 15 पुरुष निर्माता, निर्देशक और अभिनेता नियंत्रित करते हैं, जो अपनी पोजिशन का गलत फायदा उठाते हैं। इस खुलासे के बाद अन्य कई अभिनेत्रियों ने भी अपने साथ हुए शोषण के अनुभवों को साझा किया है, जिससे स्थिति की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

समांथा रुथ प्रभु की प्रतिक्रिया

इस पूरे मामले पर अब साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री समांथा रुथ प्रभु ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। समांथा ने हेमा कमेटी की रिपोर्ट का स्वागत करते हुए ‘वुमन इन सिनेमा कलेक्टिव’ (WCC) के प्रयासों की सराहना की है। समांथा ने तेलंगाना सरकार से तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न के मामलों की जांच के लिए बनाई गई उप समिति की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की अपील की है।

समांथा ने सोशल मीडिया पर लिखा, “तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री की हम महिलाएं, हेमा कमेटी की रिपोर्ट का स्वागत करती हैं और केरल में WCC के प्रयासों की सराहना करती हैं, जिसने इन घटनाओं के खुलासे का रास्ता बनाया। WCC से प्रेरणा लेकर 2019 में ‘द वॉयस ऑफ वुमेन’ के नाम से एक हेल्पलाइन ग्रुप भी बनाया गया था। हम तेलंगाना सरकार से उप समिति की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की अपील करते हैं, ताकि महिलाओं के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाया जा सके और उचित नीतियों को लागू किया जा सके।”

वर्कफ्रंट

समांथा रुथ प्रभु वर्तमान में डिज्नी प्लस हॉटस्टार की बहुप्रतीक्षित सीरीज ‘सिटाडेल: हनी बनी’ में नजर आएंगी, जो कि 7 नवंबर को रिलीज होने जा रही है। समांथा की इस सीरीज का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है, और इसमें उनकी परफॉर्मेंस को लेकर काफी उम्मीदें हैं।

About Post Author