उत्तर प्रदेश: अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिए शुरू हुई स्पेशल एंबुलेंस सेवा, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एम्बुलेंस सेवा का किया उद्घाटन

KNEWS DESK – उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम भक्तों को अच्छी मेडिकल सुविधा मिल सके, इसे लेकर राम मंदिर ट्रस्ट और प्रदेश की योगी सरकार लगातार काम कर रही है। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एस सिग्मा कंपनी के एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस एंबुलेंस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

प्रदेश की योगी सरकार ने नई पहल

आपको बता दें कि अयोध्या में राम भक्तों की चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट और प्रदेश की योगी सरकार ने नई पहल की है। आज डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अयोध्या पहुंचकर हनुमानगढ़ी और रामलला का दर्शन किये, और इसके बाद एस सिग्मा कंपनी द्वारा प्रदान की गई 10 एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस एम्बुलेंस का उद्घाटन किया। ये एम्बुलेंस एक्स सिग्मा और जेके सीमेट की संयुक्त कंपनी द्वारा श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपे गए हैं।

Special ambulance started for Ram devotees in Ayodhya, Deputy CM Brijesh  Pathak showed the green flag. अयोध्या में राम भक्तों के लिए स्पेशल एम्बुलेंस  की शुरुआत, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ...

राम जन्मभूमि परिसर के अंदर 24×7 तैनात रहेगी एंबुलेंस सेवा 

इन एम्बुलेंसों को 24 घंटे राम जन्मभूमि परिसर में तैनात किया जाएगा, जहां एस सिग्मा कंपनी द्वारा चिकित्सीय सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। आकस्मिक चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होने पर भक्तों को तत्काल प्राथमिक उपचार मिलेगा और गंभीर मामलों में उन्हें उच्च चिकित्सा केंद्रों पर भेजने की व्यवस्था की जाएगी।

अयोध्या दौरे पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, लाइफ सपोर्ट सिस्टम लैस एम्बुलेंस  को दिखाई हरी झंडी - Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar

यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के प्रयास

इससे पहले, राम मंदिर ट्रस्ट ने रामलला के भव्य मंदिर के उद्घाटन के बाद से यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के प्रयास किए हैं। एम्बुलेंस सेवा इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। जेके सीमेंट के पब्लिक रिलेशन अधिकारी ने बताया कि भविष्य में काशी विश्वनाथ और अमरनाथ में भी इसी तरह की चिकित्सा सुविधाएं शुरू की जाएंगी।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इस अवसर पर कहा, “अयोध्या धाम में श्रद्धालुओं को चिकित्सा सुविधाओं के लिए कोई दिक्कत न हो, इसके लिए ये 10 एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट सिस्टम वाली एम्बुलेंस प्रदान की जा रही हैं। भाजपा की डबल इंजन की सरकार अयोध्या आने वाले राम भक्तों की सुविधा के लिए निरंतर काम कर रही है। हम रामलला से प्रार्थना करते हैं कि वे अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को अपना आशीर्वाद प्रदान करें।”

About Post Author