पश्चिम बंगाल में विशेष विधानसभा सत्र की संभावना, ममता बनर्जी ने फांसी की सजा से संबंधित बिल पेश करने की घोषणा की

KNEWS DESK- पश्चिम बंगाल की राजनीति में इन दिनों गर्मी बढ़ती जा रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी विशेष विधानसभा सत्र की शुरुआत की ओर इशारा किया है, जो सोमवार से शुरू हो सकता है। बुधवार को तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के स्थापना दिवस पर आयोजित रैली में ममता बनर्जी ने विधानसभा में एक महत्वपूर्ण बिल पेश करने की योजना का संकेत दिया। इस बिल का उद्देश्य दुष्कर्म के दोषियों को तय समय में फांसी की सजा देने का है, और इसे अगले मंगलवार को पेश किए जाने की संभावना है।

कोलकाता रेप-मर्डर केस: ममता सरकार की बैकफुट पर स्थिति

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक महिला डॉक्टर के साथ हुए क्रूर अपराध ने ममता सरकार को संकट में डाल दिया है। इस घिनौने केस की शुरुआत में ही पुलिस पर लापरवाही बरतने के आरोप लगे हैं। बीजेपी की अगुआई में लोगों ने ममता सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया है, और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग उठाई गई है। इसके परिणामस्वरूप बुधवार को पश्चिम बंगाल में एक बंद भी बुलाया गया, जिसका प्रभाव देखा गया। टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें भी हुईं, जिससे स्थिति और तनावपूर्ण हो गई।

ममता बनर्जी का बिल पर रुख और राज्यपाल को लेकर बयान

तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के स्थापना दिवस पर ममता बनर्जी ने कहा कि विधानसभा में एक संशोधन बिल पारित कराया जाएगा, जिसमें दुष्कर्म के अपराधियों को मौत की सजा देने का प्रावधान होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने इस बिल को मंजूरी देने में देरी की, तो वे धरना प्रदर्शन करेंगे। ममता ने कहा, “हम अगले हफ्ते विधानसभा के विशेष सत्र में इस बिल को पेश करेंगे और अगर राज्यपाल ने इसे लटकाया तो हम राजभवन के बाहर धरना देंगे।”

ममता के इस्तीफे की मांग पर ममता का जवाब

कोलकाता रेप-मर्डर केस के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की जा रही है। इस पर ममता ने तीखा जवाब दिया और कहा, “मैं बीजेपी से पूछती हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, मणिपर और असम में महिलाओं पर अत्याचार रोकने में विफल रहने के बावजूद इस्तीफा क्यों नहीं दिया।” ममता ने आरोप लगाया कि इस्तीफे की मांग केवल चुनावों में हार के डर से की जा रही है और बीजेपी को पता है कि आने वाले चुनावों में भी उसे हार का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- सनी देओल ने एक्शन फिल्म ‘एसडीजीएम’ की शूटिंग की शुरू, फैन्स को दिखाई पहली झलक

About Post Author