बहराइच में ‘ऑपरेशन आदमखोर भेड़िया’, पकड़ा गया चौथा भेड़िया, डीएफओ ने किया बड़ा खुलासा

KNEWS DESK- उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महसी इलाके में चल रहे ‘ऑपरेशन आदमखोर भेड़िया’ के तहत, वन विभाग की टीम ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। बाराबंकी के डीएफओ आकाशदीप बधावन ने खुलासा किया है कि भेड़ियों के झुंड में एक लंगड़ा भेड़िया है, जिसकी वजह से झुंड के अन्य भेड़िये भी आदमखोर हो गए हैं। अब तक चार भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है, और चौथा भेड़िया हाल ही में पकड़ा गया है।

डीएफओ आकाशदीप का खुलासा

डीएफओ आकाशदीप बधावन ने बताया कि भेड़िया एक सामाजिक प्राणी है, जो सामान्यतः इंसान से दूर रहता है। महसी इलाके में, एक लंगड़ा भेड़िया ने बच्चों को आसान शिकार समझा और उन्हें निवाला बना लिया। उस मांस का स्वाद अन्य भेड़ियों ने भी चखा, जिससे उनका आदमखोर व्यवहार बढ़ गया। इस लंगड़े भेड़िये की वजह से झुंड के अन्य भेड़िये भी नरभक्षी हो गए हैं और अब इंसानों, विशेषकर बच्चों को शिकार बना रहे हैं। भेड़िये की तेज सूंघने और जागने की आदतों की वजह से उन्हें इंसान को ढूंढना आसान हो जाता है।

पकड़ा गया चौथा भेड़िया

वन विभाग की टीम ने अब तक महसी इलाके में आतंक फैलाने वाले चार आदमखोर भेड़ियों को पकड़ लिया है। गुरुवार को चौथा भेड़िया भी गिरफ्त में आया। भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग ने 15 विशेष टीमें बनाई हैं। इस आदमखोर भेड़ियों के झुंड ने अब तक 8 बच्चों और एक वृद्ध महिला की जान ले ली है, जिससे आसपास के लगभग 30 गांवों में दहशत का माहौल है।

ये भी पढ़ें-  MG ने ग्‍लोबल बाजार में ZS Hybrid+ को किया पेश, जानें किन फीचर्स से होगी लैस

About Post Author