सीएम योगी आदित्यनाथ का कानपुर दौरा आज, उपचुनाव से पहले करेंगे 412 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

KNEWS DESK- कानपुर में सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियाँ तेज हो गई हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री का यह दौरा आगामी उपचुनाव की तैयारियों के साथ-साथ विकास कार्यों को गति देने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की मुख्य बातें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर में करीब साढ़े तीन घंटे बिताएंगे। इस दौरान, वे 412 करोड़ रुपये की लागत वाली 145 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री योगी चुन्नीगंज स्थित जीआईसी मैदान में एक भव्य कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, जहां वे 8000 छात्रों को टैबलेट वितरित करेंगे। इसके साथ ही, रोजगार मेले में नौकरी और ऋण प्राप्त करने वाले 1500 लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी प्रदान करेंगे और विभिन्न योजनाओं के पांच-पांच लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे।

बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक

उपचुनाव की तैयारियों के मद्देनजर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी पदाधिकारियों के साथ मर्चेंट चैंबर हॉल में एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। इस बैठक में उपचुनाव की रणनीति और पार्टी की आगामी योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। मंगलवार को डीएम राकेश कुमार सिंह, सीडीओ दीक्षा जैन, एडीएम सिटी डॉ. राजेश कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने मर्चेंट चैंबर हॉल और जीआईसी का निरीक्षण किया और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की।

परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाओं में नगर निगम की जोन एक और पांच की 37 परियोजनाएं शामिल हैं, जबकि जोन एक, दो, तीन, और चार की 54 परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, 26 परियोजनाओं का लोकार्पण और 28 परियोजनाओं का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री करेंगे।

मुख्य परियोजनाओं की सूची

शिलान्यास की प्रमुख परियोजनाएं-

  1. जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में आयुष्मान वार्ड का जीर्णोद्धार
  2. चकेरी गौरिया पाली मार्ग का फोर लेन निर्माण और सुंदरीकरण कार्य
  3. जाजमऊ नई चुंगी एसटीपी मार्ग का चौड़ीकरण
  4. थाना अर्मापुर में 40 क्षमता का हॉस्टल
  5. थाना घाटमपुर में आवासीय भवन का निर्माण

लोकार्पण की प्रमुख परियोजनाएं:

  1. पनकी धाम क्रॉसिंग पर बना ओवरब्रिज
  2. राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में हॉस्टल
  3. सलेमपुर मार्ग पर बाला जी मंदिर से कर्वी तक सड़क
  4. शेल्टर होम सुतरखाना का निर्माण
  5. फुफुहार सुईथोक से बौसर तक सड़क निर्माण

सीएम योगी का यह दौरा और उनकी घोषणाएँ कानपुर की जनता के लिए महत्वपूर्ण विकास कार्यों की शुरुआत कर रही हैं, साथ ही यह उपचुनाव के मद्देनजर बीजेपी की राजनीतिक रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी हैं।

ये भी पढ़ें-  गुजरात में भारी बारिश और बाढ़, 26 लोगों की मौत, 17,800 से अधिक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए

About Post Author