बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का आतंक, 40 दिनों से जारी मौत का खेल, अब तक 9 को बनाया शिकार

KNEWS DESK- उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में इन दिनों आदमखोर भेड़ियों का आतंक फैला हुआ है। पिछले 40 दिनों से बहराइच के महसी तहसील क्षेत्र और हरदी थाना क्षेत्र के कई गांवों में आदमखोर भेड़ियों ने दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। अब तक इन भेड़ियों के हमलों में 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें कई बच्चे और एक महिला शामिल हैं।

भेड़ियों का आंतक

स्थानीय लोगों के अनुसार, आदमखोर भेड़िए खेतों में छिपकर हमला करते हैं और फिर वहां से भाग जाते हैं। इस खतरनाक गतिविधि के कारण गांवों में लोग अकेले बाहर जाने से डरने लगे हैं। भेड़ियों ने अब तक कई बच्चों और एक महिला को शिकार बनाया है, जिससे इलाके में अफरातफरी मच गई है।

वन विभाग की नई रणनीति

भेड़ियों की इस बढ़ती समस्या को देखते हुए वन विभाग ने एक नई रणनीति अपनाई है। इसके तहत हाथी के गोबर और यूरिन का उपयोग किया जाएगा। इस सामग्री को पानी में मिलाकर ग्रामीण इलाकों के बॉर्डर पर छिड़काव किया जाएगा। इस प्रयास का उद्देश्य है कि इसकी दुर्गंध से भेड़िए और अन्य छोटे जानवर गांव के करीब न आएं। वन विभाग आशा करता है कि इस रणनीति से भेड़ियों को दूर किया जा सकेगा।

ड्रोन कैमरों का उपयोग

भेड़ियों को पकड़ने के प्रयासों में वन विभाग ने आधुनिक तकनीक का सहारा लिया है। ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल करके भेड़ियों की लोकेशन का पता लगाया जा रहा है। यह कदम वन विभाग की निगरानी और भेड़ियों की गतिविधियों पर नियंत्रण पाने के लिए उठाया गया है। साथ ही, स्थानीय ग्रामीण भी इस समस्या से निपटने के लिए सक्रिय हो गए हैं। रात-रात भर जागकर पहरा देने का सिलसिला जारी है, ताकि किसी भी आपात स्थिति में तुरंत प्रतिक्रिया की जा सके।

ये भी पढ़ें-  स्वरा भास्कर ने हेमा कमेटी रिपोर्ट को लेकर किया रिएक्ट, कहा – ‘सिनेमा इंडस्ट्री हमेशा से मेल…’

About Post Author