एलन मस्क का ‘X’ फिर से डाउन, यूजर्स को हो रही है फीड रिफ्रेश में दिक्कत

नई दिल्ली: एलन मस्क के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) का सर्वर एक बार फिर से डाउन हो गया है, जिससे यूजर्स को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह पहली बार नहीं है जब ‘X’ के यूजर्स को इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कई यूजर्स X सर्विस को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं और फीड रिफ्रेश करने में कठिनाई हो रही है।

यूजर्स की समस्याएं और प्रतिक्रिया

‘X’ का सर्वर डाउन होने के बाद, यूजर्स ने अपनी परेशानी को दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर साझा करना शुरू कर दिया है। डाउनडिटेक्टर के अनुसार, भारत में बड़ी संख्या में यूजर्स ने ऐप और वेब दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर X सर्विस को एक्सेस करने में समस्याओं की रिपोर्ट की है। कई यूजर्स ने यह शिकायत की है कि फीड रिफ्रेश नहीं हो रहा है, जिससे उन्हें नई पोस्ट्स और अपडेट्स देखने में दिक्कत हो रही है।

कंपनी की प्रतिक्रिया का इंतजार

दुनियाभर में X सर्विस के डाउन होने से यूजर्स परेशान हैं, लेकिन अब तक इस मामले में कंपनी की ओर से कोई बयान नहीं आया है। इसके अलावा, इस समस्या के पीछे का कारण क्या है, इस बारे में भी अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

2024 में कब-कब हुआ डाउन?

यह पहली बार नहीं है जब X के सर्वर डाउन हुए हैं। इससे पहले 26 अप्रैल 2024 को भी इसी तरह की समस्या आई थी, जब दोपहर 1 बजे के बाद ट्विटर डाउन हो गया था। उस समय भी यूजर्स को ऐप और वेब दोनों पर सर्विसेज को एक्सेस करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा था।

क्या है डाउनडिटेक्टर?

डाउनडिटेक्टर एक ऐसी वेबसाइट है जो रियल टाइम में विभिन्न वेबसाइट्स और सर्विसेज में आ रही समस्याओं को ट्रैक करती है। डाउनडिटेक्टर के अनुसार, 70 प्रतिशत यूजर्स को ऐप चलाने में दिक्कत हुई, जबकि 27 प्रतिशत यूजर्स ने वेबसाइट पर सर्विसेज एक्सेस करने में परेशानी की शिकायत की।

‘X’ का सर्वर डाउन होना यूजर्स के लिए एक बड़ी परेशानी का कारण बन गया है। ऐसे में कंपनी की ओर से समस्या का समाधान और इस संबंध में आधिकारिक बयान का इंतजार किया जा रहा है। तब तक, यूजर्स को वैकल्पिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपडेट्स और जानकारी के लिए निर्भर रहना पड़ रहा है।

About Post Author