चुनाव से पहले CM योगी कानपुर के सीसामऊ को देंगे 39 करोड़ की सौगात!

KNEWS DESK- सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही विकास की नई लहर देखने को मिलेगी। नगर निगम ने इस क्षेत्र में 39 करोड़ रुपये की लागत से 103 महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं को मंजूरी दी है।

मुख्यमंत्री योगी 29 अगस्त को शहर आकर सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का पिटारा खोल सकते हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव नजदीक आते देख नगर निगम ने 38.88 करोड़ रुपये से सड़कों के निर्माण सहित 12 विकास कामों का प्रस्ताव शासन को भेजा है। वहां से स्वीकृत मिलते ही टेंडर कराकर अगले महीने काम शुरू कराने की योजना है।

जाजमऊ आगजनी मामले में सजा होने के बाद सीसामऊ के विधायक इरफान सोलंकी की सदस्यता खत्म कर दी गई है। अब इस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की तैयारियां की जा रही हैं। दो दशक से भी ज्यादा समय से समाजवादी पार्टी के कब्जे में रही इस सीट को जीतने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी ने पूरा जोर लगा रखा है।

इस योजना के तहत, भैरोघाट का 4 करोड़ रुपये से शानदार पुनर्निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा, क्षेत्र में छह सामुदायिक केंद्र, नालियां, नाले, फुटपाथ और सड़कों की मरम्मत की जाएगी और शौचालयों को भी दुरुस्त किया जाएगा। हाल ही में, नगर निगम ने भैरोघाट में जल निकासी के लिए नालियों का निर्माण शुरू किया है। यहां जल निकासी की कमी के कारण गंदा पानी भर जाता है, जिससे शवदाह गृह में अंतिम संस्कार के लिए आने वाले लोग खुली नालियों में फंस जाते हैं। इससे कई लोग पहले चोटिल हो चुके हैं। यह नया सुधार क्षेत्र की बुनियादी सुविधाओं में बड़ा बदलाव लाएगा।

About Post Author