‘बांग्लादेश से सीखें, बंटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे…’, सीएम योगी ने दी चेतावनी

KNEWS DESK- जन्माष्टमी के अवसर पर आगरा में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण किया। यह कार्यक्रम ताजगंज के पुरानी मंडी चौराहे पर हुआ, जहां मुख्यमंत्री ने समारोह को संबोधित करते हुए आगरा की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत की सराहना की। सीएम योगी ने बांग्लादेश का उदाहरण देते हुए एकता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हमें बांग्लादेश से सबक लेना चाहिए। एक रहना है, बंटना नहीं है। बटेंगे तो कटेंगे और एक रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे। यह बयान सीएम योगी ने समाज को एकता और अखंडता के महत्व को समझाने के लिए दिया।

Image

सीएम योगी का संदेश

प्रतिमा के अनावरण के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगरा के कण-कण में कन्हैया का वास है। यहां की कला, आस्था, समर्पण और विश्वास राष्ट्र निष्ठा को बढ़ाते हैं।” उन्होंने दुर्गादास राठौर की महानता का उल्लेख करते हुए कहा कि उनका संकल्प समाज को एकता और अखंडता का संदेश देता है। सीएम योगी ने यह भी चेतावनी दी कि समाज, जाति और भाषा के नाम पर बांटने वाली ताकतों से सावधान रहना चाहिए। सीएम योगी ने दुर्गादास राठौर की ऐतिहासिक भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा, “दुर्गादास राठौर ने सबसे बड़ी सत्ता के सामने जमींदारों के लिए घुटने टेक दिए थे। उनका कोई नाम लेने वाला नहीं है, लेकिन उनकी याद मारवाड़ और मध्य प्रदेश में अमर है। हमें अपने महापुरुषों का नाम हमेशा याद रखना चाहिए।”

विधायक डॉ. धर्मेश का उल्लेख

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि विधायक डॉ. धर्मेश ने पहले 13 तारीख को आने का कार्यक्रम तय किया था, लेकिन अब वह आ सके हैं। मूर्ति का 10 साल से इंतजार हो रहा था और जिस दिन कृष्ण आए, उस दिन इसका लोकार्पण हुआ है।

इस कार्यक्रम में सीएम योगी के अलावा कई स्थानीय नेता और गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। समारोह के दौरान, आगरा की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर को उजागर करने की भी कोशिश की गई। दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण करते हुए, सीएम योगी ने उनकी वीरता और बलिदान को याद किया और देशवासियों को एकता और अखंडता का संदेश दिया।

ये भी पढ़ें-  रेलवे ने ट्रेनों में पानी की कमी दूर करने के लिए त्वरित जल व्यवस्था की लागू, नहीं होगी अब ट्रेनों में पानी की कमी

About Post Author