विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर किया गया स्थापित

KNEWS DESK, विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर स्थापित किया गया है। इसे मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्वाचन भवन में स्थापित किया गया।

Election News - Jammu News - Jammu News:जम्मू और श्रीनगर में कमांड एंड कंट्रोल रूम स्थापित

प्रदेश की दोनों राजधानियों जम्मू और श्रीनगर में स्थापित मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालयों में कमांड एंड कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। ये केंद्र जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों में गलत सूचना के प्रसार को रोकने और चुनावी प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखने के लिए काम करेंगे।

बता दें अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले, भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के निर्देशानुसार जम्मू में एक कमांड एंड कंट्रोल सेंटर स्थापित किया गया है।

इसे मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्वाचन भवन में स्थापित किया गया। वहीं केंद्र के प्रभारी गौहर फानी ने पीटीआई-वीडियो को बताया है कि हमारा कमांड एंड कंट्रोल सेंटर एक सुचारू, सुरक्षित और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारी यहां शामिल किए गए हैं, जो अलग-अलग शिफ्ट में काम कर रहे हैं।

अधिकारी ने आगे कहा कि कई गतिविधियों की निगरानी के लिए केंद्र शासित प्रदेश में विभिन्न बिंदुओं पर 5000 से अधिक कैमरे लगाए गए हैं और केंद्रीय एजेंसियों, पुलिस, वन सुरक्षा बल और मोटर वाहन विभाग आदि द्वारा कई बिंदुओं पर निगरानी के लिए अन्य कैमरे भी हैं।” जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे 18 और 25 सितंबर तथा 1 अक्टूबर को, जबकि नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जायेंगे।

About Post Author