दिल्ली: बिड़ला मंदिर और द्वारका के इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी की तैयारियां अंतिम दौर में, पूरे इलाके को सीसीटीवी कामरों से किया गया लैस

KNEWS DESK : दिल्ली के मशहूर मंदिरों में जन्माष्टमी मनाने की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। इनमें मशहूर बिड़ला मंदिर और द्वारका का इस्कॉन मंदिर भी शामिल हैं। कोशिश है कि जन्माष्टमी पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो।

ISKCON Dwarka announces winners for 'dress-up Krishna' competition - The  Statesman

चमकीले फूलों और मोर पंखों से सजावट 

बता दें कि बिड़ला मंदिर में त्योहार के दिन भारी भीड़ आ सकती है। इसे देखते हुए सुरक्षा उपाय बढ़ाए दिए गए हैं। स्वयंसेवकों के साथ दिल्ली पुलिस मंदिर के आसपास कड़ी निगरानी कर रही है। सुरक्षा के लिहाज से पूरे इलाके को सीसीटीवी कामरों से लैस किया गया है। मंदिर खूबसूरती से सजाए जा रहे हैं। सजावट के सामानों में चमकीले फूलों और मोर पंखों के अलावा बिजली की चमकदार रोशनी भी शामिल है। भगवान कृष्ण को 56 प्रसाद सहित खास भोग अर्पित किया जाएगा। श्रद्धालुओं के लिए भंडारे की भी योजना है।

Krishna Temple: जन्माष्टमी पर Delhi-NCR में स्थित इन प्रसिद्ध कृष्ण मंदिर  में पहुंचें, सभी मुरादें होंगी पूरी | famous krishna temples in delhi ncr  to visit on janmashtami | HerZindagi

भगवान कृष्ण के लिए खास सजावट और कपड़ों की व्यवस्था

द्वारका के इस्कॉन मंदिर में भी तैयारियां जोरों पर हैं। मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ा मैदान तैयार किया गया है। इसमें बैठने के लिए चार पंडाल लगाए गए हैं। भगवान कृष्ण के लिए खास सजावट और कपड़ों की व्यवस्था की जा रही है। पूरे दिन भजन कीर्तन और कृष्ण लीला सहित सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

About Post Author