कौशांबी में मामूली बात पर हुई मारपीट का उलाहना देने पर हुआ विवाद, कई राउंड हुई फायरिंग से मचा हड़कंप, तीन घायल

रिपोर्ट – अनिरुद्ध पाण्डेय 

उत्तर प्रदेश – कौशांबी जिले में मामूली बात को लेकर हुई मारपीट को लेकर उलाहना देने जाना अनुसूचित जाति के लोगो पर भारी पड़ गया। दूसरे पक्ष ने उलाहना देने आए लोगो पर गोली चला दी, जिसमे तीन लोग घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर पहुंचकर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

लाठी और फरसे से किया हमला  

जानकारी के मुताबिक कोखराज़ थाना क्षेत्र के निधियावा गांव में शुक्रवार की शाम को शिवमोहन पासी, कमलेश पासी, रमेश, कपिल कल्याणपुर बाज़ार गए गए थे, वहां पर पुल के नीचे गांव के लाठी लेकर खड़े नित्यानंद पांडे से शिवमोहन को यह टोकना भारी पड़ गया| रास्ते में पुल के पास पहले से घात लगाए बैठे नित्यानंद पांडे अपने साथियों अभय पांडेय, अजायब पांडेय, ब्रजबिहारी पांडेय को बुलाकर शिवमोहन के ऊपर लाठी और फरसे से वार कर दिया। जिससे वह घायल हो गया। पीड़ितों की सूचना पर रात में पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझा कर वापस चली आई।

घर पर चढ़ आने पर पुनः दोनों पक्षों में विवाद

शनिवार की सुबह लगभग 7 बजे पीड़ित शिवमोहन की पत्नी दीपा देवी, पुत्री लक्ष्मी देवी, रवि कुमार , वीरू पासी सहित लगभग दो दर्जन लोग मारपीट की उलाहना देने के लिए दूसरे पक्ष के घर पहुंच गए। घर पर चढ़ आने पर पुनः दोनों पक्षों में वाद- विवाद होने लगा। जिस पर अवैध असलहों से हुई फायरिंग में 7 वर्षीय मासूम शिवापाल व 33 वर्षीय संजय कुमार को गोली का छर्रे लगने से घायल हो गए।

दूसरे पक्ष से घर पर मौजूद ब्रजबिहारी की पत्नी ने आरोप लगाया की जब रात में मामला खत्म हो गया तो दूसरे दिन सुबह पचासों लोग घर पर चढ़कर मारने की नीयत से आए थे। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गोली चलाए जाने के आरोप लगाए है। घटना में लगभग 20 राउंड फायरिंग की बात कही जा रही है।

About Post Author