CISF जवान ने पैसेंजर को CPR देकर बचाई जान, अर्जुन कपूर ने तारीफ में कहा ये

KNEWS DESK –  20 अगस्त को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक दिल दहलाने वाली घटना घटी, जब एक यात्री को अचानक दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। यह घटना एयरपोर्ट के अराइवल फोरकोर्ट एरिया में हुई, जहां यात्री ट्रॉलियों के पास खड़ा था। इस दौरान सीआईएसएफ के एक सतर्क जवान ने तत्परता दिखाते हुए उस यात्री की जान बचाई। घटना के बाद का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे सीआईएसएफ जवान ने तुरंत मौके पर पहुंचकर यात्री को सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) देना शुरू किया। इस जवान की तेजी और कुशलता के कारण उस यात्री की जान बच गई।

WATCH: CISF Personnel Saves Passenger's Life With Quick CPR At Delhi's IGI  Airport

अर्जुन कपूर ने की जवान की तारीफ

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अभिनेता अर्जुन कपूर का ध्यान इस पर गया। अर्जुन कपूर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं एक्ट्रेस ने इस वीडियो को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया और सीआईएसएफ जवान की बहादुरी और सतर्कता की सराहना की। उन्होंने लिखा, “कई बार हम इनको हल्के में लेते हैं लेकिन यह देखना आश्चर्यजनक है कि वे न केवल हमारी रक्षा करते हैं बल्कि जीवन और मृत्यु जैसी स्थिति में भी किसी की भी मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।” इसके साथ ही अर्जुन ने क्लैप और सैल्यूट का इमोजी भी पोस्ट किया।

सीआईएसएफ जवान की तुरंत मदद से बची जान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस यात्री को दिल का दौरा पड़ा था, उसका नाम अरशद अयूब है। वह श्रीनगर के लिए इंडिगो की उड़ान पकड़ने वाले थे। अचानक से आई इस स्वास्थ्य आपातकाल में सीआईएसएफ की टू मेंबर क्विक रिएक्शन टीम (QRT) ने तुरंत सहायता प्रदान की। उनकी तत्परता और कुशलता के कारण यात्री को सीपीआर दिया गया, जिससे उसकी स्थिति स्थिर हो सकी। बाद में यात्री को इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है।

अर्जुन कपूर की आगामी फिल्में

इन दिनों अर्जुन कपूर अपनी आने वाली फिल्म “सिंघम अगेन” के लिए चर्चा में हैं, जिसमें वह खलनायक की भूमिका में नजर आएंगे। यह फिल्म कई बड़े सितारों से सजी होगी, जिनमें अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, जैकी श्रॉफ और टाइगर श्रॉफ भी शामिल हैं।

About Post Author