अयोध्या गैंगरेप केस: सपा नेता मोईद खान के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चला प्रशासन का बुलडोजर, एक तिहाई हिस्से को किया गया ध्वस्त

KNEWS DESK : अयोध्या गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी मोईद खान के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर गुरुवार को जिला प्रशासन ने बुलडोजर कार्रवाई की। यह कार्रवाई आरोपी की अवैध संपत्ति के खिलाफ की गई, जिसमें शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के एक तिहाई हिस्से को ध्वस्त कर दिया गया। मोईद खान इस समय जेल में बंद है।

अयोध्या गैंगरेप केस: सपा नेता मोईद खान के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चला बुलडोजर | Ayodhya gang rape case Bulldozer runs on SP leader shopping complex Main accused Moeed Khan stwma | TV9 Bharatvarsh

अवैध संपत्ति पर कार्रवाई

बता दें कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने पहले से ही शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को खाली करवा लिया था, जिसे तालाब की जमीन पर बनाया गया था। इस कार्रवाई के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे और भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। अधिकारियों ने बताया कि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर कार्रवाई सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे और निर्माण के कारण की गई है।

कार्रवाई को रुकवाने के लिए उच्च न्यायालय का रुख

मोईद खान के परिवार ने बुलडोजर कार्रवाई को रुकवाने के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया, लेकिन प्रशासन ने स्टे आदेश से पहले ही कार्रवाई पूरी कर दी। शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में एक बैंक भी किराए पर था, जिसे पहले ही खाली करवा लिया गया था।

अयोध्या में रेप के आरोपी मोईद खान के मल्टी कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर एक्शन, भारी पुलिस बल तैनात - ayodhya rape accused moid khan illegal multi complex bulldozer action lclr - AajTak

नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप का आरोप

अयोध्या के भदरसा इलाके में मोईद खान और उसके साथी राजू खान पर नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप का आरोप है। यह मामला तब सामने आया जब नाबालिग गर्भवती हो गई। गैंगरेप की घटना मुख्य आरोपी मोईद खान की बेकरी में हुई थी, जिसे पहले ही प्रशासन ने अवैध संपत्ति मानकर ध्वस्त कर दिया था।

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर प्रशासन की कार्रवाई

जिला प्रशासन के अनुसार, जिस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर कार्रवाई की गई है, वह अवैध निर्माण था और तालाब की भूमि पर बना था। एसडीएम ने बताया कि इस कार्रवाई से पहले शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को पूरी तरह से खाली करवा लिया गया था और सुरक्षा के सभी आवश्यक कदम उठाए गए थे। मोईद खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई तेजी से की जा रही है, और यह कार्रवाई न्याय की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम मानी जा रही है।

About Post Author