मिमी चक्रवर्ती को मिल रही हैं रेप की धमकियां, स्क्रीनशॉट शेयर कर जाहिर किया गुस्सा

KNEWS DESK – कोलकाता में 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ हुए भयानक रेप और मर्डर केस ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस घटना ने जहां लोगों में गुस्से की लहर पैदा कर दी है, वहीं सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद लोगों को न्याय की उम्मीद भी जगी है। इस बीच, इस घटना के खिलाफ आवाज उठाने वाली पूर्व टीएमसी सांसद और एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती को सोशल मीडिया पर रेप की धमकियां मिलने लगी हैं।

मिमी चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर जताया गुस्सा

मिमी चक्रवर्ती ने ट्विटर पर धमकियों के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, “और हम महिलाओं को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं? इनमें से कुछ यहां हैं।” उनके इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है। मिमी ने आगे लिखा, “जहरीले आदमियों ने रेप की धमकियों को सामान्य बना दिया है। जो मुखौटा लगाकर उस भीड़ में शामिल हैं, जो महिलाओं के साथ खड़े होने की बात कर रहा है। किस तरह की परवरिश और शिक्षा इसकी अनुमति देती है?” मिमी का यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

https://x.com/mimichakraborty/status/1825856372061229247

सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद न्याय की उम्मीद

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद लोगों में न्याय की उम्मीद बढ़ गई है। कोर्ट ने कोलकाता पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए मामले की जांच की निगरानी की जिम्मेदारी खुद ली है। डॉक्टर के साथ हुई इस दरिंदगी और हत्या के बाद पुलिस की निष्क्रियता ने जनता के विश्वास को और कमजोर कर दिया है। इस घटना के बाद कोलकाता समेत पूरे देश में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें कई सेलिब्रिटीज भी शामिल हुए हैं।

विरोध प्रदर्शन में मिमी चक्रवर्ती की सक्रियता

मिमी चक्रवर्ती, जो 2019 से 2024 तक जादवपुर लोकसभा सीट से सांसद रही हैं, इस घटना के खिलाफ आवाज उठाने वालों में सबसे आगे रही हैं। उन्होंने कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के बाहर चल रहे विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया, जो 14 अगस्त से जारी है। इस प्रदर्शन में अन्य कई सेलेब्स भी शामिल हुए हैं, जिन्होंने इस भयानक घटना की कड़ी निंदा की है।

ममता सरकार पर बढ़ा दबाव

इस घटना ने ममता बनर्जी की सरकार को चारों तरफ से घेर लिया है। लोगों में बढ़ते आक्रोश और प्रदर्शन के चलते राज्य सरकार पर कार्रवाई का दबाव बढ़ता जा रहा है। वहीं, इस मामले में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की गई है। जांच में संदीप घोष और कुछ ठेकेदारों के बीच सांठगांठ के सबूत मिले हैं, जो इस मामले को और भी गंभीर बना देता है।

About Post Author