मध्य प्रदेश: सीएम डॉ.मोहन यादव ने स्कूली छात्राओं को सैनिटरी पैड देने की पहल की सराहना की, यूनिसेफ का जताया आभार

KNEWS DESK – मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को पीरियड्स के दौरान स्कूली छात्राओं को सैनिटरी पैड देने की उनकी पहल की सराहना करने के लिए यूनिसेफ का आभार जताया।

सैनिटरी पैड देने की उनकी पहल की सराहना

दरअसल मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को पीरियड्स के दौरान स्कूली छात्राओं को सैनिटरी पैड देने की उनकी पहल की सराहना करने के लिए यूनिसेफ का आभार व्यक्त किया| उन्होंने कहा, “ये बहनों के लिए खासकर जो बच्ची हैं। जो सीनियर सेकेंडरी स्कूल जाती है उनके लिए सैनिटरी पैड सरकार देगी। इस व्यवस्था की हमने घोषणा की थी और सरकार की ये योजना सराही गई। मैं इसके लिए धन्यवाद देता हूं।” यूनिसेफ इंडिया के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर शनिवार रात को पोस्ट में कहा गया कि कैश ट्रांसफर स्कीम के तहत मध्य प्रदेश में 19 लाख स्कूल जाने वाली छात्राओं के खातों में 57.18 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं।

MP News: सीएम मोहन यादव ने छात्राओं से किया संवाद, सैनिटरी पैड के लिए सिंगल  क्लिक के जरिए अंतरित किए 57 करोड़ रुपये - MP News CM Mohan Yadav interacted  with girl

19 लाख छात्राओं के खातों में 57.18 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर

अधिकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 11 अगस्त को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्वच्छता और सफाई के लिए ‘समग्र शिक्षा’ कार्यक्रम के तहत 19 लाख छात्राओं के खातों में 57.18 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की थी। स्वच्छता और सफाई योजना के तहत सातवीं से 12वीं क्लास की छात्राओं को सैनिटरी नैपकिन के लिए पैसे ट्रांसफर किए गए हैं।

About Post Author