दिल्ली: आज कालकाजी से शुरू होगी पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पदयात्रा, जनता से करेंगे संवाद सीधा

KNEWS DESK – दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पदयात्रा करने का ऐलान किया है, जिसमें वे लोगों से सीधे संपर्क करेंगे और उनकी समस्याओं को जानेंगे। हालांकि, बुधवार को ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र से शुरू होने वाली इस पदयात्रा को कुछ कारणों से टालना पड़ा है।

पुलिस विभाग से मांगी गई थी पदयात्रा की अनुमति

दरअसल बता दें कि दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आज पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस विभाग से पदयात्रा की अनुमति मांगी गई थी। स्वतंत्रता दिवस के चलते सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने इस यात्रा को एक दिन के लिए स्थगित करने का सुझाव दिया। इसलिए, अब मनीष सिसोदिया स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन, यानी 16 अगस्त को अपनी पदयात्रा शुरू करेंगे। पदयात्रा का समय और स्थान वही रहेगा, शाम 5 बजे डीडीए फ्लैट्स, कालकाजी से शुरुआत होगी।

Sisodia to start Delhi padyatra on August 16 - Hindustan Times

 मुख्य उद्देश्य जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को समझना

दिल्ली विधानसभा चुनाव की आहट के बीच आम आदमी पार्टी चुनावी रणनीति पर काम कर रही है। पार्टी ने समय से पहले विधानसभा चुनाव होने की संभावना को खारिज किया है, लेकिन सिसोदिया की इस पदयात्रा को चुनावी रणनीति के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है।

मनीष सिसोदिया ने स्पष्ट किया है कि उन्हें पार्टी में अपनी भूमिका को लेकर कोई विशेष चिंता नहीं है। उन्होंने कहा, “पद की कोई महत्वता नहीं है जब आप जनता की सेवा को अपने जीवन का मिशन मानते हैं। मेरी प्राथमिकता जनता से जुड़ना है, और मैं गली-गली जाकर उनकी समस्याओं को सुनूंगा। पार्टी या संगठन में मेरी भूमिका क्या होगी, इसका निर्णय पार्टी के नेताओं द्वारा लिया जाएगा।”

सिसोदिया ने कहा कि उनकी पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को समझना और उनके साथ सीधा संवाद करना है। दिल्ली विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह अभियान पार्टी की चुनावी तैयारियों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

About Post Author