उत्तर प्रदेश: झंडा फहराने के लिए लगाए जा रहा पोल हाई टेंशन तार से टकराया, चार छात्र झुलसे

रिपोर्ट -पुरूषोत्तम दुबे

उत्तर प्रदेश – यूपी के सिद्धार्थनगर तिरंगा झंडा फहराने के लिए लोहे का पोल लगाते समय हाईटेंशन लाइन से टच हो गया। इससे चार स्कूली बच्चे घायल हो गए। तीनों बच्चों की हालत खराब होने पर उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है और तीनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

तिरंगा फहराने को लेकर पोल को खड़ा करने की कोशिश कर रहे थे छात्र 

मामला सिद्धार्थनगर जिले के मोहाना थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बूढा का है। यह दर्दनाक घटना उसे वक्त हुई जब प्राथमिक विद्यालय बूढा में पढ़ने वाले चार बच्चे आज सुबह तिरंगा फहराने को लेकर झंडा लगे पोल को खड़ा करने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच में पोल विद्यालय परिसर के ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन बिजली के तार से जा टकराया। जिसके कारण विद्युत स्पर्श से चारों बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। चारो बच्चों को बच्चों के गार्जियन और स्कूल के लोग लेकर प्राइवेट अस्पताल गए जहां से उन्हें जिला चिकित्सालय भेज दिया गया।

बच्चों को बेहतर से बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं देने के निर्देश

घटना की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी राजा गणपति आर और बेसिक शिक्षा अधिकारी तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचे और वहां बच्चों का हाल-चाल जाना। जिलाधिकारी ने वहां मौजूद चिकित्सकों को बच्चों को बेहतर से बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं देने के निर्देश दिए। मीडिया से बात करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि यह दर्दनाक हादसा स्कूल परिसर से गुजरने वाले हाई टेंशन तार की वजह से हुआ है उन्होंने कहा कि विद्युत विभग के अधिकारियों को बुलाकर विद्यालय परिसर से गुजर रहे तार को हटाने और इसके लिए जो भी खर्च आता है उसका एस्टीमेट बना कर तत्काल उनके सामने प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द विद्यालय परिसर से तार को हटाया जाएगा साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चे अभी खतरे से बाहर हैं। यह लापरवाही कैसे हुई है जांच का विषय है जांच के उपरांत कार्रवाई करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जाएंगे।

About Post Author