अयोध्या मंदिर में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज को अमेरिका ने वीजा देने से किया इनकार

KNEWS DESK- अयोध्या में रामलला की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज और उनके परिवार को अमेरिका ने वीजा देने से इंकार कर दिया है|

योगीराज ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की कि अमेरिकी अधिकारियों ने 10 अगस्त को स्वामी के बयान को खारिज कर दिया। योगीराज के अनुसार, उन्हें एसोसिएशन ऑफ कन्नड़ कूट्स ऑफ अमेरिका (एकेकेए) विश्व सम्मेलन-2024 में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, जो 30 अगस्त से शुरू हो रहा है। वह 20 दिनों की अमेरिका यात्रा के लिए निकले थे।

इस कान्फ्रेंस को साल में दो बार आयोजित किया जाता है, जिसका उद्देश्य दुनियाभर के अलग-असल समुदायों के सदस्यों को एक जगह लाना है| रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी दूतावास ने अभी तक कोई कारण नहीं बताया है कि उन्होंने अरुण योगीराज के आवेदन को क्यों खारिज किया है|

हालांकि स्वामी जी से मुलाकात के पीछे की वजह अज्ञात है, लेकिन योगीराज के बारे में भी इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, “मुझे दिल्ली में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के लिए अपॉइंटमेंट दिया गया था और मैंने वहां उन सभी दस्तावेजों को जब्त कर लिया, जो उन्होंने मांगे थे। मैं उनके द्वारा दस्तावेज दस्तावेज के बारे में स्पष्ट हूं। लेकिन मुझे नहीं पता कि मेरा क्या है।” स्वामी ने ऐसा क्यों किया?”

योगीराज ने यह भी कहा कि उन्होंने विदेश मंत्रालय (एमईए) को इस घटना के बारे में सूचित किया है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि विदेश मंत्रालय या भारतीय अधिकारी इस एपिसोड में कुछ कर सकते हैं। मैंने किसी भी सामान्य व्यक्ति की तरह के चमत्कार के लिए आवेदन किया है। मैं अपना काम पहले की तरह जारी रखूंगा और अगर मुझे चमत्कार मिल जाता है। तो अगले साल अक्का सम्मेलन में जाने की कोशिश करेंगे।

About Post Author