केशव प्रसाद मौर्य का समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर तीखा हमला, कन्नौज और अयोध्या मामलों को लेकर लगाए गंभीर आरोप

KNEWS DESK- उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर जोरदार हमले किए हैं, जिनमें उन्होंने कन्नौज और अयोध्या रेप मामलों और बांग्लादेश के मुद्दे को लेकर गंभीर आरोप लगाए। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जब से लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सीटें बढ़ी हैं, तब से इन घटनाओं में वृद्धि हुई है।

सपा और बलात्कारी कनेक्शन

केशव मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर सीधा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि सपा का बलात्कारी और दंगाइयों से पुराना नाता है। उन्होंने कहा, “अयोध्या और कन्नौज में जो घटनाएँ हुई हैं, उन पर कानून अपनी कार्रवाई करेगा। यह स्थिति उत्तर प्रदेश के लिए बेहद चिंताजनक है।” मौर्य का कहना था कि सपा के लोकसभा में सीटें बढ़ने के बाद इन घटनाओं में इजाफा हुआ है, जो किसी साजिश का हिस्सा हो सकता है।

कांग्रेस पर भी निशाना

डिप्टी सीएम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कन्नौज, अयोध्या और बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की बात नहीं करते हैं, बल्कि देश को कमजोर करने वाली बयानबाजी करते हैं। मौर्य ने यह भी कहा कि इन मुद्दों पर सरकार सख्ती से कार्रवाई करेगी और कानून अपना काम करेगा।

अखिलेश यादव पर कटाक्ष

अखिलेश यादव के द्वारा उपचुनाव से पहले अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग पर उठाए गए सवालों पर केशव मौर्य ने तीखा प्रतिक्रिया दी। मौर्य ने कहा, “अखिलेश यादव खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं और वर्तमान में सांसद भी हैं, लेकिन उनकी सोच इतनी घटिया है कि वे ऐसे आरोप लगा रहे हैं।” मौर्य ने आरोप लगाया कि यादव के बयान निराधार और राजनीति से प्रेरित हैं।

अखिलेश यादव का आरोप

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कुछ विशेष अधिकारियों को चुनावी जिम्मेदारी से हटाने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि भाजपा की सरकार और चुनाव आयोग को इस मुद्दे का गंभीरता से संज्ञान लेना चाहिए। यादव ने यह भी सवाल उठाया कि इन अधिकारियों की जगह आने वाले नए अफसरों की निष्पक्षता पर कौन मुहर लगाएगा। इस बयानबाजी के बीच, उत्तर प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल की स्थिति बनी हुई है, और आगामी चुनावों को लेकर सभी प्रमुख दल अपनी-अपनी रणनीतियों को मजबूत करने में जुटे हैं।

ये भी पढ़ें- Independence Day 2024: ‘2047 तक विकसित भारत के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा’, लाल किले से पीएम मोदी का संबोधन

About Post Author