HP ने अपने दो नए शक्तिशाली AI बेस्ड लैपटॉप किये लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

KNEWS DESK – HP ने अपने नए और अत्यधिक शक्तिशाली AI-सक्षम पीसी, HP EliteBook Ultra और HP OmniBook X, को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। ये पीसी विशेष रूप से कॉर्पोरेट्स, स्टार्टअप्स, और रिटेल ग्राहकों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो उन्हें एक बेहतरीन और स्मार्ट पीसी एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

HP ने भारत में लॉन्च किए दो नए AI Laptop, शानदार सुविधाओं से हैं लैस - hp launched two new ai laptop in india-mobile

HP EliteBook Ultra

HP EliteBook Ultra को खासतौर पर उन बिजनेस लीडर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो अपने क्लाइंट्स के साथ संवाद करते समय एक स्टाइलिश और मोबाइल डिवाइस की तलाश में होते हैं। यह लैपटॉप अपनी थिन डिज़ाइन और शक्तिशाली बैटरी की बदौलत अपनी श्रेणी में सबसे पतला लैपटॉप बन जाता है। इसके अलावा, यह लैपटॉप एंटरप्राइज-ग्रेड एंडपॉइंट सुरक्षा के साथ आता है, जो डेटा को सुरक्षित रखने में मदद करता है, जिससे यह बिजनेस उपयोगकर्ताओं के लिए एक आदर्श विकल्प बन जाता है।

HP OmniBook X

HP OmniBook X को विशेष रूप से क्रिएटर्स और फ्रीलांसर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिन्हें जोरदार परफॉर्मेंस और गतिशील जीवनशैली का सपोर्ट करने के लिए एक शक्तिशाली डिवाइस की जरूरत होती है। इस लैपटॉप में उन्नत AI फीचर्स दिए गए हैं, जो वीडियो गुणवत्ता और सपोर्ट एक्सपीरियंसेज को बेहतर बनाते हैं। यह डिवाइस वीडियो एडिटिंग, ग्राफिक डिज़ाइन, और रिमोट मीटिंग्स जैसी जरूरतों को पूरा करने के लिए आदर्श है।

AI के साथ एक नया युग

इन लैपटॉप्स में HP ने स्नैपड्रैगन® X एलीट प्रोसेसर और डेडिकेटेड न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU)6 का उपयोग किया है, जो प्रति सेकंड 45 ट्रिलियन ऑपरेशंस करने में सक्षम है। इससे भाषा मॉडल और जनरेटिव एआई को स्थानीय रूप से चलाने की क्षमता मिलती है, जिससे तकनीक को अधिक स्मार्ट, सहज, और व्यक्तिगत जरूरतों के प्रति अधिक उत्तरदायी बनाया जा रहा है।

HP इंडिया की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, इप्सिता दासगुप्ता ने इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम एआई पीसी के एक नए युग की शुरुआत में हैं, जो यह परिभाषित करेगा कि एक पर्सनल कंप्यूटर क्या कर सकता है।”

About Post Author