‘मनीष सिसोदिया दिल्ली में BJP की…’, दिल्ली विधानसभा चुनाव पर बोले संदीप पाठक

KNEWS DESK- दिल्ली में अगले साल जनवरी-फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी रणनीति को पुख्ता करना शुरू कर दिया है। पार्टी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जेल से बाहर आते ही चुनावी मोर्चा संभालने की योजना बनाई है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को पार्टी के नेताओं, सांसदों, विधायकों और पार्षदों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

बैठक में निर्णय लिया गया कि मनीष सिसोदिया 14 अगस्त से दिल्ली में पदयात्रा करेंगे। यह पदयात्रा दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। इसका उद्देश्य बीजेपी की कथित साजिशों और काम में रुकावट डालने की प्रवृत्ति को उजागर करना है।

AAP के राष्ट्रीय सचिव संदीप पाठक ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सिसोदिया की पदयात्रा का मकसद बीजेपी की राजनीति की पोल खोलना है। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की संभावनाएं अगले साल की शुरुआत में ही हैं। इसके अलावा, सिसोदिया हरियाणा में भी पार्टी के प्रचार में सक्रिय भूमिका निभाएंगे, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

संदीप पाठक ने यह भी स्पष्ट किया कि आम आदमी पार्टी बीजेपी की कोशिशों को हराने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा, “हमारे पास चुनाव को लेकर पूरा आत्मविश्वास है। दिल्ली के लोग बीजेपी को एक मजबूत जवाब देने के लिए तैयार हैं ताकि वे देश के अन्य हिस्सों में चुनाव जीतने और पार्टियों को तोड़ने की अपनी ‘गंदी राजनीति’ को जारी न रख सकें।”

चुनाव की तैयारियों के क्रम में, AAP ने हरियाणा में अब तक 45 जनसभाएं की हैं और अब राज्य के प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में बड़ी जनसभाएं आयोजित करने की योजना बनाई है। इसके साथ ही, गांवों में छोटी-छोटी बैठकों का एक और दौर शुरू होगा।

दिल्ली में 2020 के विधानसभा चुनाव में AAP ने 70 में से 62 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी, जबकि 2015 में पार्टी ने 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बार भी पार्टी की नजर दिल्ली की सत्ता पर कायम रहने की है और इसके लिए सभी संभावित प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 13 अगस्त 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author