लुधियाना एडीसी ने अधिकारियों को लोगों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करने की दिलाई शपथ

Knews India, पंजाब सरकार द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत लुधियाना में विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों को अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर मेजर अमित सरीन ने शपथ दिलाई। उन्होंने अधिकारियों से नशे से दूर रहने और नशे की लत से पीड़ित लोगों को नशा छोड़ने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया। यह समारोह बचत भवन में आयोजित किया गया, जिसमें नशीली दवाओं की लत से लड़ने और नशा मुक्त समाज के निर्माण के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता पर बल दिया गया।

सरीन ने व्यक्तियों द्वारा स्वयं उदाहरण प्रस्तुत करते हुए नेतृत्व करने के महत्व पर प्रकाश डाला, जिसमें स्वयं से शुरुआत करना तथा फिर अपने मित्रों और परिवार के सदस्यों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करना शामिल है। उन्होंने देश के विकास में युवा पीढ़ी की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया और युवाओं को नशीली दवाओं के दुरुपयोग के हानिकारक प्रभावों से बचाने के लिए समाज में सतर्कता बढ़ाने का आह्वान किया।

पूर्ण समर्थन की मांग करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने उन्हें प्रशासन के साथ समन्वय में काम करने और नशीली दवाओं के खतरे के खिलाफ एकजुट होने के लिए कहा। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस खतरे के खिलाफ यह युद्ध हर पंजाबी के लिए एक मिशन होना चाहिए ताकि हमारी भावी पीढ़ी को नशे का शिकार होने से बचाया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि शहीदों ने देश को ब्रिटिश साम्राज्यवाद से मुक्त कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी और हमें उनके पदचिन्हों पर चलते हुए नशीले पदार्थों और तस्करों के खिलाफ मुहिम चलाकर नशा मुक्त समाज बनाना चाहिए। सरीन ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा नशे के खिलाफ छेड़ी गई जंग के बारे में भी बताया। पुलिस द्वारा नशा तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।

About Post Author