पेरिस ओलंपिक 2024: समापन समारोह में पीआर श्रीजेश और मनु भाकर ने किया भारत का नेतृत्व

KNEWS DESK – पेरिस ओलंपिक 2024 का समापन रविवार को भव्य समारोह के साथ हुआ। समापन समारोह में अगली मेज़बानी का बैटन लॉस एंजेल्स को सौंपा गया। इस अवसर पर भारतीय दल का नेतृत्व महिला निशानेबाज मनु भाकर और अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने किया।

Paris Olympics 2024 Closing Ceremony: पेरिस ओलंप‍िक का समापन... क्लोजिंग  सेरेमनी में मनु-श्रीजेश ने थामा तिरंगा - Paris Olympics 2024 Closing  Ceremony LIVE Update PR Sreejesh Manu Bhaker India ...

एक भव्य समापन समारोह के साथ समाप्त हुआ पेरिस ओलंपिक 2024 

आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 रविवार को एक भव्य समापन समारोह के साथ समाप्त हुआ, जिसमें खेलों के उच्चतम स्तर का उत्सव मनाया गया। समारोह की शुरुआत एक शानदार संगीतमय प्रस्तुति के साथ हुई, और फ्रांस के तैराक लियोन मार्चैंड ने ओलंपिक मशाल को स्टेड डी फ्रांस में लाकर समारोह की शुरुआत की। समारोह में राष्ट्रों की परेड आयोजित की गई, जिसमें हजारों उत्साही दर्शकों ने भाग लिया। आईओसी शरणार्थी और ओलंपिक टीम और फ्रांस के ध्वजवाहकों ने इसका नेतृत्व किया।

ओलंपिक 2024 समापन समारोह: पेरिस को अलविदा, लॉस एंजिल्स की बारी - myKhel

इस दौरान, ओलंपिक 2024 का अंतिम पदक समारोह महिलाओं की मैराथन प्रतियोगिता के लिए आयोजित किया गया, जो जेंडर समानता के प्रतीक के रूप में देखा गया। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक और विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबेस्टियन को ने पदक विजेताओं को सम्मानित किया।

ओलंपिक में कैसा रहेगा भारत का शेड्यूल, जानिए वेन्यू और इवेंट्स से जुड़ी सभी  अहम जानकारी - Paris Olympic 2024

ओलंपिक में भारत ने कुल छह पदक जीते

बता दें कि इस बार के ओलंपिक में भारत ने कुल छह पदक जीते, जिसमें प्रमुख रूप से मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट और सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स इवेंट में कांस्य पदक हासिल किया। पेरिस ओलंपिक में भारत की ओर से 117 खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिनमें 47 महिला एथलीट शामिल थीं। समापन समारोह के दौरान भारतीय दल की शानदार उपस्थिति ने सभी का ध्यान खींचा, और मनु भाकर और पीआर श्रीजेश के नेतृत्व ने भारतीय खेल प्रतिनिधिमंडल को गौरवान्वित किया। यह ओलंपिक खेलों का एक महत्वपूर्ण अवसर था, जो भारतीय एथलीटों के उत्कृष्ठ प्रदर्शन का गवाह बना।

About Post Author