उत्तराखंड: मौसम विभाग ने प्रदेश के दस जिलों में अलर्ट किया जारी, चमोली और बागेश्वर में भारी बारिश की संभावना

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – उत्तराखंड में मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के दस जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि चमोली और बागेश्वर में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

uttarakhand weather forecast imd issued red alert for heavy rain in uttarakhand - उत्तराखंड पर 3 दिन गुजरेंगे भारी, मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट, 7 जुलाई तक का हाल, उत्तराखंड न्यूज

बता दें कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रात भर मूसलधार बारिश का सिलसिला जारी है, और प्रदेश के कई अन्य क्षेत्रों में भी इसी तरह की बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आज रविवार को भी राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश जारी रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने चेतावनी दी है कि प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है, विशेष रूप से पर्वतीय क्षेत्रों में। यह बारिश दिन भर रुक-रुक कर जारी रहने की संभावना है। पर्वतीय जनपदों के अलावा मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

वहीं, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा अन्य जिलों में गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने की आशंका है। इस दौरान उन्होंने लोगों से विशेष सावधानी बरतने की अपील की है

About Post Author