Instagram features 2024: इंस्टाग्राम ने पेश किए नए फीचर्स, कंटेंट क्रिएटर्स के लिए होगा काफी फायदेमंद

KNEWS DESK –  इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए कुछ नए और आकर्षक फीचर्स पेश किए हैं जो कंटेंट क्रिएटर्स और आम यूजर्स दोनों के लिए लाभकारी हो सकते हैं। इन नए अपडेट्स की मदद से यूजर्स अपने पोस्ट्स और रील्स को पहले से कहीं ज्यादा क्रिएटिव और आकर्षक बना सकते हैं।

मल्टी-ट्रैक सपोर्ट: एक रील में 20 ऑडियो ट्रैक

इंस्टाग्राम ने हाल ही में मल्टी-ट्रैक सपोर्ट पेश किया है, जिससे अब यूजर्स अपनी रील्स में एक साथ 20 अलग-अलग ऑडियो ट्रैक जोड़ सकते हैं। यह फीचर विशेष रूप से कंटेंट क्रिएटर्स के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, क्योंकि इससे वे अपनी रील्स में अलग-अलग धुनों और संगीत का मिश्रण कर सकते हैं, जिससे उनकी वीडियो कंटेंट अधिक आकर्षक और पेशेवर नजर आ सकती है।

instagram features 2024: इंस्टाग्राम के फीचर्स जो आपके बहुत ही काम के है, जानिए इंस्टाग्राम के सारे फीचर्स के बारे में - fursatonline.com

एक साथ फोटो और वीडियो शेयरिंग की सुविधा

इंस्टाग्राम ने एक साथ फोटो और वीडियो शेयरिंग की सुविधा को भी अपडेट किया है। अब यूजर्स एक बार में 20 फोटो या वीडियो शेयर कर सकते हैं, जबकि पहले यह सीमा 10 थी। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स एक ही पोस्ट में कई तस्वीरें और वीडियो जोड़ सकते हैं, जिससे उन्हें अलग-अलग पोस्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह खासकर उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो ‘एंड-ऑफ-समर’ जैसे अवसरों पर अपनी तस्वीरों का एक बड़ा संग्रह साझा करना चाहते हैं।

Instagram अब 16 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए लाया नया Feature - Hindi News

मेटा एआई स्टूडियो से अपना खुद का एआई अवतार बनाएं

इसके अलावा, इंस्टाग्राम ने ‘मेटा एआई स्टूडियो’ भी लॉन्च किया है। यह एक नया टूल है जो यूजर्स को अपना खुद का एआई अवतार बनाने की सुविधा प्रदान करता है। इस एआई अवतार को आप अपने मैसेज का जवाब देने के लिए भी सेट कर सकते हैं, जिससे आपकी चैट्स और इंटरैक्शन को एक नया आयाम मिल सकता है।

इन नए फीचर्स के साथ, इंस्टाग्राम ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह अपनी सेवाओं को लगातार अपडेट करने और यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के प्रति प्रतिबद्ध है। अब यूजर्स अपने कंटेंट को और भी अधिक कस्टमाइज्ड और एंटरटेनिंग बना सकते हैं।

About Post Author