‘मजबूत होकर वापस आएं’, विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार यानी आज पहलवान विनेश फोगाट को “चैंपियनों में चैंपियन” बताया और विश्वास जताया कि वह ओलंपिक के अंतिम मुकाबले से अयोग्य ठहराए जाने के बाद और मजबूत होकर वापसी करेंगी।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया कि विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की हार दुखद है। काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं महसूस कर रहा हूं। साथ ही, मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं। चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। पीएम मोदी ने कहा और मजबूत होकर वापसी करें! हम सभी आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

https://x.com/narendramodi/status/1821083814363591059

विनेश फोगाट को यहां महिलाओं के 50 किग्रा फाइनल से पहले अधिक वजन पाए जाने के बाद ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिससे वह बेजोड़ स्वर्ण पदक जीतने के कुछ ही घंटों बाद पदक से वंचित हो गईं।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से भी बात की और उनसे इस मुद्दे पर प्रत्यक्ष जानकारी मांगी तथा इस झटके के बाद भारत के पास क्या विकल्प हैं, इस बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने उनसे फोगाट के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों पर विचार करने को कहा। पीएम मोदी ने उषा से आग्रह किया कि अगर इससे फोगाट को मदद मिलती है तो वह अपनी अयोग्यता के बारे में कड़ा विरोध दर्ज कराएं।

ये भी पढ़ें-  बांग्लादेश के घटनाक्रम ने कड़ा संदेश दिया है, लोगों के धैर्य की परीक्षा न लें, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान

About Post Author