बांग्लादेश के घटनाक्रम ने कड़ा संदेश दिया है, लोगों के धैर्य की परीक्षा न लें, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान

KNEWS DESK- शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार यानी आज कहा कि बांग्लादेश में हुए घटनाक्रम ने दुनिया को यह संदेश दिया है कि जनता सर्वोच्च है और शासकों को उनके धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बांग्लादेश में निशाना बनाए जा रहे हिंदुओं को बचाना चाहिए।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन में युद्ध रोक सकते हैं, तो उन्हें बांग्लादेश में भी इसी तरह के कदम उठाने चाहिए और वहां के हिंदुओं को बचाना चाहिए। उद्धव ठाकरे भारत ब्लॉक के नेताओं से मिलने और आगे के रास्ते, खासकर महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड विधानसभा चुनावों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे चुकीं शेख हसीना अभी भारत में ही रहेंगी। उनके बेटे वाजेद जॉय ने बताया कि हसीना का कहीं और जाने का फिलहाल कोई प्लान नहीं है। उन्होंने किसी देश से राजनीतिक शरण नहीं मांगी है। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश में हसीना की पार्टी अवामी लीग और उनके सहयोगी दलों से जुड़े करीब 29 नेताओं की हत्या कर दी गई है। बांग्लादेशी एक्टर शान्तो खान और उनके पिता सलीम खान को भी भीड़ ने पीट- पीटकर मार डाला। सलीम अवामी लीग पार्टी से जुड़े थे।

पड़ोसी देश में हिंसा के बीच शेख हसीना ने 5 अगस्त को बांग्लादेश छोड़ दिया था। वो मिलिट्री एयरक्रॉफ्ट से भारत आईं थीं। फिलहाल उन्हें सेफ हाउस में रखा गया है।

ये भी पढ़ें-  मामा अयान की गोद में मस्ती करती नजर आईं राहा कपूर, क्यूटनेस पर फ़िदा हुए फैन्स

About Post Author