बांग्लादेश मुद्दे पर विपक्ष सरकार के साथ खड़ा है- शशि थरूर

KNEWS DESK- मंगलवार यानी आज संसद भवन में सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों ने बांग्लादेश में उभरती स्थिति पर केंद्र सरकार का पूरा समर्थन किया। इसके तुरंत बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि जब विदेश नीति के मामलों की बात आती है, तो राष्ट्रीय हित सर्वोपरि होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि बांग्लादेश मुद्दे पर विपक्ष सरकार के साथ खड़ा है।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि कोई भाजपा की विदेश नीति या कांग्रेस की विदेश नीति नहीं है, भारतीय विदेश नीति और भारतीय राष्ट्रीय हित हैं और यही हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है, हम सभी को इस पर एक साथ आना चाहिए। मेरा मानना ​​है कि भारत के हित बहुत स्पष्ट हैं, हमें बांग्लादेश के लोगों के साथ खड़ा होना चाहिए।

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने बांग्लादेश में कट्टरपंथियों के सत्ता में लौटने और नए शासन के तहत भारतीय हितों की सुरक्षा कैसे होगी, इस बारे में चिंता व्यक्त की।टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल कहा कि हम बांग्लादेश की स्थिति पर सरकार को पूरा समर्थन देंगे। विरोध करने का कोई कारण नहीं है। केंद्र द्वारा जो भी कदम उठाया जाता है, सरकार को ममता बनर्जी को सूचित करना चाहिए, ताकि यह सुचारू रूप से चले।

नौकरी कोटा को लेकर असाधारण सड़क विरोध के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद छोड़ने और भागने के लिए मजबूर होने के बाद पड़ोसी देश अनिश्चितता में डूब गया है। राजनयिक सूत्रों ने कहा कि वह भारत आ गई हैं और ब्रिटेन में शरण मांग रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को इस मुद्दे पर सुरक्षा पर कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी।

ये भी पढ़ें- अनन्या पांडे की CTRL की स्ट्रीम डेट आई सामने, साइबर थ्रिलर से भरपूर होगी फिल्म

About Post Author