बिहार: वैशाली में करंट लगने से आठ कांवड़ियों की दर्दनाक मौत, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल

KNEWS DESK : बिहार के वैशाली में रविवार को एक डीजे ट्रॉली के 11,000 वोल्ट के बिजली का तार छूने के बाद आठ कांवरियों की मौत हो गई। इससे ट्राली पर सवार एक दर्जन से अधिक लोग करंट की चपेट में आ गए।

Bihar के हाजीपुर में बड़ा हादसा, करंट की चपेट में आने से 8 कांवड़ियों की मौत  Major Accident In Hajipur, Bihar, 8 Kanwariyas Died Due To Electrocution

हाई टेंशन तार की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत

बता दें कि बिहार के वैशाली औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में रविवार रात दर्दनाक हादसा हो गया| जहां इंडस्ट्रियल थाना के सुल्तानपुर गांव में हाई टेंशन तार की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गई| बताया जा रहा है कि कांवड़िये लोग डीजे लेकर जा रहे थे, जो कि काफी ऊंचा था| डीजे हाई टेंशन से छूने से ये बड़ा हादसा हो गया| हादसे में आधा दर्जन कांवड़िए झुलसे भी हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मरने वाले एक कांवड़िये के पिता मीतू पासवान ने कहा कि उन्हें सोते समय फोन आया कि उनका बेटा बिजली की चपेट में आ गया है। उन्होंने देखा कि बेटा मर चुका था। सभी लोग डीजे ट्रॉली पर सवार होकर अपने गांव के मंदिर में जलाभिषेक करने पहलेजा घाट जा रहे थे। इनमें चार सुल्तानपुर गांव के और चार नगर थाना के जधुआ बढ़ई टोला के रहने वाले थे।

बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा: हाई टेंशन तार की चपेट में आया डीजे, 9  कांवड़ियों की मौत; कई झुलसे - Eight people died in Hajipur after coming in  contact with high

बिजली विभाग को फोन करने के बाद भी तुरंत नहीं काटी लाइन 

लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग को फोन करने के बाद भी तुरंत लाइन नहीं काटी गई। हादसे की जानकारी मिलने पर मौके पर एसडीएम, एसडीपीओ और भारी संख्या में पुलिस पहुंची। पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

About Post Author