हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, कहा- PM हिमाचल को हरसंभव मदद देंगे

KNEWS DESK- भाजपा नेता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार यानी आज स्थिति का जायजा लेने के लिए हिमाचल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया है कि वह हिमाचल प्रदेश की हरसंभव मदद करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हालांकि, ग्लोबल वार्मिंग इस समय एक बड़ा मुद्दा है। लेकिन हम इस बात का कारण नहीं खोज पा रहे हैं कि ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं, क्योंकि यहां ऐसी जगहों पर बारिश हो रही है, जहां हमें उम्मीद भी नहीं है। हिमाचल के तीन जिलों में बादल फटने से आई बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है, जबकि बचाव दल करीब 45 लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। कुल्लू के निरमंड, सैंज और मलाना, मंडी के पधर और शिमला के रामपुर उपखंड में 31 जुलाई की रात को बादल फटने की घटनाओं के बाद से ये लोग लापता हैं।

अधिकारियों ने बताया कि 11 वर्षीय अनामिका का शव एक बड़े पत्थर के नीचे मिला, जिसे बचाव दल ने विस्फोट करके गिरा दिया। अकेले रामपुर उपमंडल के समेज गांव में 30 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। 27 जून को मानसून की शुरुआत से लेकर 3 अगस्त तक राज्य को 662 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, बारिश से जुड़ी घटनाओं में 79 लोगों की जान जा चुकी है।

ये भी पढ़ें-  जाह्नवी की फिल्म ‘उलझ’ का दूसरे दिन ऐसा रहा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नहीं हुई कमाई में ग्रोथ

About Post Author