दृष्टि IAS का बड़ा फैसला, जान गंवाने वाले छात्रों के परिवारों को 10-10 लाख रूपये देंगे विकास दिव्यकीर्ति

KNEWS DESK- राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस स्टडी सर्कल के बेसमेंट में पानी भर जाने से 3 युवाओं को अपनी जान गंवानी पड़ी। इसके बाद से मामले ने तूल पकड़ी और यूपीएससी एस्पिरेंट ने इन बच्चों के परिवार वालों को मुआवजा देने के लिए प्रर्दशन किया। इतना ही नहीं अपनी कुछ मांगे भी सरकार के सामने रखीं। अब इतने हंगामे के बाद डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने मृतक छात्रों के परिवार वालों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने चारों बच्चों के परिवार को 10-10 लाख रूपये का आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने दृष्टि आईएएस की वेबसाइट पर जारी एक प्रेस रिलीज के जरिए ये बड़ी घोषणा की है। विकास दिव्यकीर्ति ने लिखा कि पिछले कुछ दिनों में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई दो दुर्घटनाओं में चार होनहार विद्यार्थियों का असमय निधन हुआ। एक विद्यार्थी नीलेश राय का निधन जलमग्न सड़क पर करेंट लगने से हुआ जबकि तीन विद्यार्थी श्रेया यादव, तान्या सोनी और निविन डाल्विन एक कोचिंग संस्थान की बेसमेंट में हुए आकस्मिक जल- भराव के शिकार हुए। ये समय निश्चित तौर पर चारों बच्चों के परिवारों के लिए अत्यंत कठिन है। इस अपार दुख में हम उनके साथ खड़े हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम जानते हैं कि कोई भी राशि बच्चों के न रहने की पीड़ा को नहीं मिटा सकती, फिर भी इस दुख की घड़ी में अपनी साझेदारी व्यक्त करने के एक प्रयास के रूप में, दृष्टि आईएएस ने चारों शोक- संतप्त परिवारों को 10- 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। अगर इस शोक के समय में या इसके बाद हम किसी और प्रकार से भी शोकाकुल परिवारों की सहायता कर सके तो कृतज्ञता महसूस करेंगे।

बता दें कि कोचिंग हादसे के बाद दिल्ली नगर निगम में करोल बाग, मुखर्जी नगर और ओल्ड राजेंद्र नगर में संचालित करीब 20 कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट सील कर दिए गए हैं। इनमें विकास दिव्यकीर्ति की कोचिंग दृष्टि आईएएस सहित कई अन्य शामिल है।

ये भी पढ़ें- हमीरपुर: बेटा मानकर स्कूल में कराया लड्डू गोपाल का दाखिला, दिखी भक्त और भगवान के प्रेम की गजब कहानी …

About Post Author