बांदा में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अपने ही अधिकारी पर लगाये गंभीर आरोप, चीफ कार्यालय में अधिकारियों से लगाई गुहार

रिपोर्ट – भगत सिंह 

उत्तर प्रदेश – बांदा जनपद में जहां एक ओर बिजली विभाग की घोर लापरवाही से आम जनता त्रस्त हो चुकी है, और रोड पर उतर कर आंदोलन करने पर बाध्य है| वहीं बिजली विभाग के कर्मचारियों ने भी अपने ही अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जनपद के तमाम पावर स्टेशनों पर तैनात कर्मचारियों ने एसडीओ अतर्रा से परेशान हो कर चीफ कार्यालय में अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

गलत तरीके से कराई जा रही अवैध वसूली 

आपको बता दें कि पूरा मामला बिजली विभाग के संविदा कर्मियों की है, जहां अतर्रा पावर स्टेशन पर तैनात SDO विमलेश कुमार द्वारा गलत तरीके से अवैध वसूली कराई जा रही है और मना करने पर दूर दराज क्षेत्रों में ट्रांसफर किया जा रहा है। जब कि शासनादेश है कि टी जी टू व उसके नीचे के कर्मचारी एक स्थान पर तीन वर्ष पूर्ण कर सकते हैं लेकिन यहां संविदा कर्मियों का शोषण करते हुए मनमाने तरीके से दो महीने में तीन बार ट्रांसफर कर दिया गया है।

किसानों से की जा रही अवैध वसूली

संविदा कर्मियों ने बताया कि 8 हजार रुपए की तनख्वाह में इतनी दूर काम करके कैसे बच्चों व परिवार का पालन हो सकता है। अतर्रा एसडीओ विमलेश कुमार अपनी अवैध कमाई के लिए पूरे जनपद में फेमस बताये जा रहे हैं। इनके अनैतिक व्यवहार और किसानों से की जा रही अवैध वसूली से इनके कर्मचारियों में ही नहीं बल्कि क्षेत्र के किसानों में भी रोष व्याप्त है।

About Post Author