खिलाड़ी ने मेडल जीतने की खुशी में लगाई छलांग, टूटा कंधा

KNEWS DESK, ओलंपिक मेडल जीतने की खुशी हर खिलाड़ी मनाते हैं लेकिन मोल्दोवा के जूडो खिलाड़ी आदिल उस्मानोव अपनी खुशी जाहिर करते हुए अपना कंधा चोटिल कर बैठे।

खुशी पर लगी नजर! पदक जीतने के बाद भी खिलाड़ी ने लगाई ऐसी छलांग, टूटा कंधा - Paris Olampics 2024 Moldovan judo star Adil Osmanov Dislocates Shoulder after Bronze Medal

इस समय पेरिस ओलंपिक 2024 चल रहा है जिसमें कई एथलीटों का पदक जीतने का सपना पूरा हो रहा है। वहीं 1 अगस्त को मोल्दोवा के जूडो खिलाड़ी आदिल उस्मानोव ने इटली के मैनुअल लोम्बार्डो को हराने के बाद उन्होंने ओलंपिक मेडल अपने नाम कर लिया है। लेकिन मेडल जीतने के बाद खिलाड़ी सेलिब्रेशन मनाने में काफी ज्यादा उत्साहित हो गए, जिसमें उन्होंने छलांग लगाई और अपना कधां डिस्लोकेट कर लिया। जिसके बाद उन्होंने तुरंत अपने दूसरे हाथ से अपने कंधे को संभालने की कोशिश की। हालांकि, इसके बाद उन्हें मेडिकल केयर दी गई। मेडिकल केयर के बाद वो मेडल सेरेमनी में शामिल हो पाए। उन्होंने और जापान के सोइची हाशिमोटो ने जूडो 73 किग्रा में कांस्य पदक जीता है। वहीं अजरबैजान के हिदायत हेयारोव ने गोल्ड और फ्रांस के जोन-बेंजामिन गाबा ने सिल्वर मेडल जीता।

अपनी इंजरी पर कही ये बात

मैच के बाद आदिल ने बताया था कि उन्हें पेरिस ओलंपिक से पहले डॉक्टर्स ने कंधे की सर्जरी कराने की सलाह दी गई थी। वो इस मैच के दौरान भी दिक्कत महसूस कर रहे थे। अपनी चोट को लेकर उन्होंने कहा, ‘ये मेरे लिए मुश्किल था। वार्म अप के दौरान भी मुझे अच्छा नहीं लग रहा था। लेकिन पहले भी मैच में इंजरी से जूझते हुए मेडल हासिल कर चुका हूं। मेरे पास पीछे हटने का कोई विकल्प ही नहीं था।

 

About Post Author