IND vs SL 3rd T20 मैच में भारत की धमाकेदार जीत, सुपर ओवर में पलटी बाजी

KNEWS DESK, भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला दर्शकों के लिए बड़ा ही रोमांचक रहा है। इस मैच में सुपर ओवर खेला गया। जिसमें भारत ने अपना कमाल दिखाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

IND vs SL 3rd T20 Super Over : सुपर ओवर में भारत ने श्रीलंका को हराया, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

IND vs SL की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 30 जुलाई को खेला गया। दर्शकों के लिए मैच काफी ज्यादा रोमांच भर रहा है। मुकाबला 20 ओवर तक पहुंचा, जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया और भारत ने उसमें अपनी जीत दर्ज की। वहीं इस मैच को जीतने के बाद टीम इंडिया ने सुर्यकुमार यादव की कप्तानी में सीरीज पर क्लीन स्वीप कर लिया है। बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 137 रन बनाए। जिसके बाद श्रीलंका की टीम लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी। लेकिन वह भी 20 ओवर में 137 रन ही बना पाई और मैच टाई हो गया। श्रीलंका के लिए भारत की तरफ से 19वां ओवर रिंकू सिंह ने फेंका, जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 रन खर्चे। रिंकू ने रन बचाने के साथ-साथ दो विकेट भी चटकाए। अब आखिरी ओवर में 6 रनों की जरुरत थी। फिर आखिरी ओवर लेकर कप्तान सूर्यकुमार यादव आए। उन्होंने आखिरी ओवर में 6 रन दिए और 2 विकेट झटके। जिससे मुकाबला टाई हो गया।

वाशिंगटन सुंदर ने सुपर ओवर में दिखाया अपना दमखम

सुपर ओवर में पहले बैटिंग करने श्रीलंका की टीम मैदान पर उतरी। जिसमें सुपर ओवर फेकनें वाशिंगटन सुंदर आए। उन्होंने पहली गेंद वाइट फेंकी। फिर ओवर की पहली गेंद पर एक रन आया। इसके बाद दूसरी गेंद पर सुंदर ने कुसल परेरा को आउट करके पवेलियन भेज दिया। फिर तीसरी गेंद पर सुंदर ने निसंका को कैच के जरिए आउट कर दिया।वहीं 3 गेंदों में श्रीलंका का सुपर ओवर समाप्त हो गया और श्रीलंका ने सिर्फ 02 रन बनाए। अब भारत को सुपर ओवर में केवल 3 रन बनाने थे। भारत की ओर से शुभमन गिल और सुर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने उतरे। कप्तान सुर्यकुमार यादव ने पहली ही गेंद पर चौंका लगाकर मैच जीत लिया।

About Post Author