दिल्ली सरकार कोचिंग सेंटरों को विनियमित करने के लिए कानून लाएगी- मंत्री आतिशी

KNEWS DESK- दिल्ली सरकार शहर में कोचिंग सेंटरों को विनियमित करने के लिए एक कानून लाएगी, कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बुधवार यानी आज कहा, तीन आईएएस उम्मीदवारों के पुराने राजिंदर नगर में एक संस्थान के बाढ़ग्रस्त बेसमेंट में डूबने के कुछ दिनों बाद। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, मंत्री आतिशी ने कहा कि सरकार कानून बनाने के लिए सरकारी अधिकारियों और विभिन्न कोचिंग हब के छात्रों की एक समिति का गठन करेगी।

आतिशी ने कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने कानूनों का उल्लंघन करके बेसमेंट का उपयोग करने वाले कोचिंग सेंटरों पर कार्रवाई की है। दिल्ली के मंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार कोचिंग सेंटरों के लिए नियम बनाने के लिए अधिकारियों, कोचिंग हब के छात्रों की एक समिति का गठन करेगी। अगर कोई अधिकारी इस घटना में दोषी पाया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, “अवैध निर्माण के कारण ओल्ड राजेंद्र नगर में हादसा हुआ।

आतिशी ने कहा कि जांच में यह भी पता लगाया जाएगा कि किस अधिकारी ने राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल में बेसमेंट के अवैध उपयोग के बारे में एक आईएएस उम्मीदवार द्वारा एमसीडी को भेजी गई शिकायत को नजरअंदाज किया, जहां तीन छात्रों की मौत हो गई। मजिस्ट्रियल जांच से यह पता लगाया जाएगा कि शिकायत पोर्टल का प्रभारी कौन अधिकारी था, जहां शिकायत अपलोड की गई थी और इसे कैसे नजरअंदाज किया गया।

ग्वालियर के एक सिविल सेवा उम्मीदवार ने बीते सोमवार को दावा किया था कि उन्होंने संस्थान द्वारा बेसमेंट के अवैध उपयोग के बारे में एमसीडी से शिकायत की थी और 15 और 22 जुलाई को रिमाइंडर भेजे थे, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

ये भी पढ़ें-  हरदोई: बेखौफ बदमाशों ने अधिवक्ता को मारी गोली, कोर्ट मैरिज के बहाने घर में घुसे थे युवक

About Post Author