NITI Aayog Meeting: नीति आयोग की बैठक में राष्ट्रपति भवन पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री…

KNEWS DESK – नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक से पहले गृह मंत्री अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री शनिवार को राष्ट्रपति भवन पहुंचे। इस बैठक का उद्देश्य 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के सीएम हिस्सा ले रहें हैं, वहीं इंडिया गठबंधन ने इस बैठक का बॉयकॉट किया है|

Niti-aayog-meeting-pm-modi-six-cm-including-mamata-kejriwal-kcr-not-participating-news-updates - Amar Ujala Hindi News Live - Niti Aayog Meeting:नीति आयोग की बैठक खत्म; पीएम के विरोध में 11 राज्यों के Cm ने ...

दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ा

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानी 27 जुलाई को नेशनल इंस्टीट्यूशन फॉर ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया (नीति आयोग) की नौवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता कर रहें हैं| नीति आयोग की इस बैठक में विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने में राज्यों की भूमिका पर विस्तार से चर्चा की जाएगी| पीएम मोदी के मार्गदर्शन में जिस तरह से भारत का ख्याल रखा जा रहा है, उससे दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ा है। मध्य प्रदेश भी देश के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना चाहता है और इसीलिए मैं नीति आयोग की बैठक में भाग लूंगा। हमने कई काम किए हैं और कई अभी भी बाकी हैं। हमें उम्मीद है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हम सभी काम पूरे कर लेंगे,” मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा।

पीएम मोदी नीति आयोग के अध्यक्ष

नीति आयोग की शीर्ष संस्था गवर्निंग काउंसिल में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। बता दें कि पीएम मोदी नीति आयोग के अध्यक्ष हैं। कई भारतीय ब्लॉक के मुख्यमंत्रियों ने घोषणा की है कि वे केंद्रीय बजट के विरोध में बैठक में शामिल नहीं होंगे। उनका आरोप है कि यह बजट भावना से संघीय व्यवस्था के विरुद्ध है और उनके राज्यों के प्रति बेहद भेदभावपूर्ण है।

इस सूची में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (द्रमुक), केरल के मुख्यमंत्री और माकपा नेता पिनाराई विजयन, आम आदमी पार्टी के पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और तीनों कांग्रेसी मुख्यमंत्री – कर्नाटक के सिद्धारमैया, हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुखू और तेलंगाना के रेवंत रेड्डी शामिल हैं।

About Post Author