हमीरपुर में मनरेगा योजना में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ मुख्य विकास अधिकारी चंद्रशेखर शुक्ला ने की बड़ी कार्रवाई…

रिपोर्ट – सिद्धार्थ द्विवेदी

उत्तर प्रदेश – हमीरपुर मुख्य विकास अधिकारी चंद्रशेखर शुक्ला ने मौदहा ब्लॉक की दो ग्राम पंचायतों के पांच कार्यों को श्रमदान घोषित करते हुए खंड विकास अधिकारी दुर्योधन को किसी तरह का भुगतान न करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

दरअसल बता दें कि शिकायतें मिलने के उपरांत मुख्य विकास अधिकारी चंद्रशेखर शुक्ला ने गत 21 जुलाई को ग्राम पंचायत रोहारी एवं पिपरौंदा के पांच कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया था। ग्राम पंचायत रोहारी के मजरा बहरेला के कजलिया तालाब, ग्राम पंचायत पिपरौंदा के झलवा तालाब के अलावा जल रोक बांध, गुलजार सिंह के खेत में मेड़ बंधी कार्य, नूर अली के खेत में मेड़बंधी कार्य का मौके पर निरीक्षण किया था।

मिलीभगत से मनरेगा योजना में हुआ लाखों का भ्रष्टाचार

यह सभी कार्य किसानों एवं ग्रामीणों द्वारा कराए गए थे। इन सभी कार्यों की मनरेगा योजना से वर्क आईडी निकाली गई थी लेकिन मस्टर रोल नहीं जारी किए गए। ग्राम प्रधान व सचिव की मिलीभगत से मनरेगा योजना में हुआ लाखों का भ्रष्टाचार। मुख्य विकास अधिकारी ने अब सभी कार्यों को श्रमदान घोषित करते हुए भविष्य में इन कार्यों का किसी तरह का भुगतान न करने के सख्त निर्देश खंड विकास अधिकारी दुर्योधन मौदहा को दिये हैं।

About Post Author