अगर बजट में संतुलन नहीं है तो आप देश के विकास की उम्मीद कैसे कर सकते हैं, राज्यसभा में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

KNEWS DESK- संसद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी नेताओं ने जोरदार हंगामा किया। आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक दिन पहले ही बजट पेश किया था। जिसके बाद से सड़क से संसद तक विपक्ष आक्रामक है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने उच्च सदन में बजट की निंदा करते हुए कहा कि अगर बजट में संतुलन नहीं है तो आप देश के विकास की उम्मीद कैसे कर सकते हैं।

राज्यसभा में केंद्रीय बजट 2024 की निंदा करते हुए विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि दो राज्यों – बिहार और आंध्र प्रदेश – को छोड़कर कई अन्य राज्यों को अधर में छोड़ दिया गया है। राज्यसभा में बोलते हुए, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ऐसे कई राज्य हैं जिन्हें कुछ नहीं मिला और उनकी थाली खाली रही जबकि दो राज्यों (बिहार और आंध्र प्रदेश) को ‘पकौड़ा’ और ‘जलेबी’ मिली। इन दो राज्यों को छोड़कर, किसी अन्य राज्य को केंद्र से कोई धन नहीं मिला है।

इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने बुधवार यानी आज सभी राज्यों के साथ समान व्यवहार की मांग करते हुए ‘भेदभावपूर्ण’ केंद्रीय बजट 2024 के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। बीते मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार में विभिन्न सड़क परियोजनाओं के लिए 26,000 करोड़ रुपये के परिव्यय का प्रस्ताव रखा और आंध्र प्रदेश के विकास के लिए कई उपायों की घोषणा की, जिसमें राज्य की राजधानी के विकास के लिए इस वित्त वर्ष और भविष्य के वर्षों में 15,000 करोड़ रुपये की व्यवस्था करना शामिल है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजट को ‘कुर्सी बचाओ’ बजट भी करार दिया, जिसमें उन राज्यों की उपेक्षा की गई है, जिन्होंने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में भाजपा को नहीं चुना है।

ये भी पढ़ें-  बजट ने राज्यों के बीच बदले, भेदभाव और लड़ाई की राजनीति शुरू की, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का बड़ा बयान

About Post Author